Wednesday, Nov 14 2018 | Time 10:02 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया Share

हेलीकॉप्टर दुरुपयोग मामले में इमरान एनएबी के समक्ष पेश

इस्लामाबाद 07 अगस्त (वार्ता) पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष एवं प्रधानमंत्री पद के लिए नामित इमरान खान सरकारी हेलीकॉप्टरों के कथित दुरुपयोग मामले में मंगलवार को पेशावर में खैबर पख्तूनख्वा की राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो(एनएबी) के समक्ष पेश हुए।
श्री खान का काफिला एनएबी के खैबर पख्तूनख्वा स्थित कार्यालय पहुंचा।
एनएबी ने श्री खान और उनके वकीलों के लिए 15 प्रश्नों की सूची तैयार की है। एनएबी के अधिकारियों के मुताबिक पूछताछ की यह प्रक्रिया 15 दिनों के भीतर पूरी हो जायेगी।
एनएबी के पेशावर स्थित कार्यालय के आस-पास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और हैयताबाद तथा उसके आपपास के इलाकों में भी सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये हैं।
इससे पहले एनएबी ने 11 जुलाई को पीटीआई अध्यक्ष को नोटिस भेज कर 18 जुलाई को संयुक्त जांच टीम के सामने पेश होने के लिए समन जारी किया था। हालांकि चुनाव में व्यस्तता के कारण इमरान खान की लॉ फर्म और उनके कानूनी सहयोगियों ने इस मामले में पेश होने के लिए अधिक समय मांगा था।
इस वर्ष फरवरी में सरकारी हेलीकॉप्टरों के कथित तौर पर निजी उपयोग का मामला सामने आने पर एनएबी के प्रमुख सेवानिवृत्त न्यायाधीश जावेद इकबाल ने एनएबी के खैबर पख्तूनख्वा के महानिदेशक को मुख्यमंत्री परवेज खट्टक और इमरान खान के खिलाफ जांच के निर्देश दिए थे।
गौरतलब है कि इमरान खान पर सरकार सेवाओं का दुरुपयोग कर एमआई-17 और इक्यूरिल नामक दो सरकारी हेलीकॉप्टरों का 74 घंटों तक निजी इस्तेमाल करने का आरोप है।
रवि, उप्रेती
वार्ता
More News
श्रीलंका संसद भंग करने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

श्रीलंका संसद भंग करने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

13 Nov 2018 | 7:48 PM

कोलंबो 13 नवंबर (शिन्हुआ) श्रीलंका के सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना के संसद भंग करने के फैसले पर मंगलवार को रोक लगा दी, सुप्रीम कोर्ट के तीन न्यायाधीशों की खंडपीठ ने यह रोक लगाकर विपक्ष समेत विभिन्न वर्गाें को अंतरिम राहत प्रदान की।

 Sharesee more..
नवाज की रिहाई के खिलाफ याचिका पर होगी सुनवाई

नवाज की रिहाई के खिलाफ याचिका पर होगी सुनवाई

13 Nov 2018 | 2:25 PM

इस्लामाबाद 13 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (नेब) की पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज की एवेन्यू फील्ड अपार्टमेंट मामले में रिहाई के इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ याचिका स्वीकार करते हुए मामले की नियमित सुनवायी के लिए बड़ी पीठ के गठन का आदेश दिया।

 Sharesee more..
image