Wednesday, Sep 26 2018 | Time 02:54 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तेलंगाना में रिश्वत लेने के मामले अधिकारी समेत दो गिरफ्तार
  • टाई रहा भारत और अफगानिस्तान का रोमांचक मुकाबला
  • जम्मू निकाय चुनाव के लिए 815 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे
  • पश्चिमी पाकिस्तान का शरणार्थी एक प्रतिनिधि मंडल जितेंद्र सिंह से मिला
दुनिया Share

एमिस ने कहा कि पेमेनांग की ध्वस्त हुई दो मंजिली मस्जिद की ईंट और स्टील के छड़ों के मलबे से हल्की आवाज आती हुई सुनी। यहां चार लोगों के फंसे होने की आशंका है।
बसरनास के एक अधिकारी टेडी आदित्य ने रायटर से कहा, “ हम वहां तक पहुंचने के प्रयास में हैं। हमारे पास एक मशीन है जो कंक्रीट में छेद कर सके या उसे काट सके। हम भारी औजार की प्रतीक्षा कर रहे हैं।”
बीएनपीपी ने कहा कि भूकंप के कारण 13,000 से ज्यादा मकानों को नुकसान पहुंचा है और इससे 20,000 से ज्यादा लोगों को अपना ठिकाना बदलना पड़ा है। इनमें से अधिकतर लोग खुली जगहों पर रह रहे हैं और उनको भोजन, दवाइयां और अन्य सहायता की जरूरत है।
अपने मकान के मलबे से दस्तावेज ढूंढने के प्रयास में जुटे 45 वर्षीय रिदुआन ने कहा कि उन्हें अभी तक किसी भी प्रकार की सहायता नहीं मिली है और उन्होंने खुद से ही भोजन खरीदा है। उन्होंने कहा, “ हमें कुछ नहीं मिलता है।” उनके मकान का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है।
सहायता मुहैया कराने वाली एजेंसी ओक्सफैम ने कहा कि वह 5,000 लोगों को पेयजल और तिरपाल मुहैया करा रही है, लेकिन इससे कहीं ज्यादा सहायता मुहैया कराए जाने की जरूरत है।
उसने एक बयान में कहा, “हजारों लोग खुले आसमान के नीचे हैं। उन्हें पेयजल, भोजन, दवाइयां और कपड़ों की जरूरत है। बहुत ज्यादा रुखा मौसम होने के कारण पेयजल की कमी है। यह एक बड़ी मुसीबत है।”
अमित.श्रवण
रायटर
More News
गरीबी से लडने के भारत के प्रयासाें की ट्रंप ने की सराहना

गरीबी से लडने के भारत के प्रयासाें की ट्रंप ने की सराहना

25 Sep 2018 | 11:19 PM

न्यूयार्क, 25 सितंबर(वार्ता) अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंंप ने गरीबी से लडने के भारत के प्रयासाें की जमकर सराहना की है।

 Sharesee more..
किसी को आतंकवाद का समर्थन करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए: सुषमा

किसी को आतंकवाद का समर्थन करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए: सुषमा

25 Sep 2018 | 8:35 PM

न्यूयाॅर्क 25 सितंबर (वार्ता) भारत ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा है कि जब दुनिया कई तरह के संघर्षों का सामना कर रही है तब किसी भी देश को आतंकवाद का समर्थन करने और उसे संरक्षण देने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

 Sharesee more..

25 Sep 2018 | 7:43 PM

 Sharesee more..

ब्रिटिश अरबपति दंपति की थाइलैंड में हत्या

25 Sep 2018 | 6:55 PM

 Sharesee more..
image