Thursday, Sep 20 2018 | Time 04:39 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तीन तलाक पर तीन साल तक की जेल, अध्यादेश को राष्ट्रपित की मंजूरी
दुनिया Share

ईरान ने किया उत्तर कोरिया को आगाह

सोल/बेरूत,9 अगस्त(रायटर): ईरान के राष्ट्रपति हसन रुहानी ने उत्तर कोरिया को आगाह करते हुए कहा है कि अमेरिका पर भरोसा नहीं किया जा सकता। अमेरिका ने उत्तर कोरिया के परमाणु और मिसाइल कार्यक्रम निरस्त करने के लिए समझौता करने की बात कही है।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार ईरान ने अमेरिका के इस सप्ताह के प्रस्ताव को अंतिम समय में यह कहते हुए ठुकरा दिया कि ट्रंप प्रशासन वर्ष 2015 में तेहरान और महाशक्तियों के साथ हुए उस समझौत से मुकर गया जिसमें परमाणु कार्यक्रम को खत्म करने के एवज में प्रतिबंध हटाने की बात कही गयी थी।
उत्तर कोरिया के शीर्ष राजनयिक री योंग हो ने अमेरिका द्वारा ईरान पर दुबारा प्रतिबंध लगाने के बाद बुधवार को ईरान का दौरा किया
इस्लामिक रिपब्लिक न्यूज एजेंसी(आईआरएनए) के अनुसार श्री रुहानी ने रि योंग के साथ हुई बातचीत में कहा है कि हाल के वर्षाें में अमेरिकी प्रशासन द्वारा उठाये गये कदमों से अमेरिका की विश्वसनियता पूरे विश्व में घटी है और वह भरोसे के लायक नहीं है। उसने अपनी कोई भी जवाबदेही नहीं निभाई है।
उन्होंने कहा कि वर्तमान हालात में मित्र देशों को अंतररष्ट्रीय समुदाय के साथ अापसी संबंधो में सुधार लाना चाहिये और सहभागिता बढ़ाना चाहिये। ईरान और उत्तर कोरिया की कई मसले पर आपसी सहमती रही है।
सं आशा रायटर
More News
नवाज , मरियम जेल से रिहा

नवाज , मरियम जेल से रिहा

19 Sep 2018 | 10:09 PM

इस्लामाबाद 19 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी पुत्री मरियम नवाज और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत) मोहम्मद सफदर की सजा स्थगित किये जाने संबंधी इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर अमल करते हुए इन तीनों को बुधवार को जेल से रिहा कर दिया गया।

 Sharesee more..

मलेशिया में अवैध शराब के सेवन से 21 लोगों की मौत, कई बीमार

19 Sep 2018 | 7:11 PM

कुआलालम्पुर 19 सितम्बर(रायटर) मलेशिया में अवैध शराब के सेवन से कम से कम 21 लोगों की मौत होने के साथ ही कई लोगों के बीमार हो जाने का मामला सामने आया है।

 Sharesee more..

19 Sep 2018 | 6:05 PM

 Sharesee more..
नवाज, बेटी मरियम और दामाद की सजा स्थगित

नवाज, बेटी मरियम और दामाद की सजा स्थगित

19 Sep 2018 | 4:33 PM

इस्लामाबाद 19 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान की इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने बुधवार को एवेन्यू फील्ड मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज और कैप्टन (सेवानिवृत) दामाद मोहम्मद सफदर की सजा स्थगित कर दी।

 Sharesee more..
image