Friday, Mar 29 2024 | Time 19:34 Hrs(IST)
image
दुनिया


पाकिस्तान नेशनल असेम्बली का सत्र 13 अगस्त को

इस्लामाबाद 10 अगस्त (वार्ता) पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममून हुसैन ने 13 अगस्त को नेशनल असेम्बली का सत्र आहूत किया है जिसमें नये सदस्यों को शपथ दिलाने के बाद स्पीकर,डिप्टी स्पीकर और प्रधानमंत्री का चुनाव होगा।
मीडिया रिपोर्टों में शुक्रवार को बताया गया कि 13 अगस्त को नेशनल असेम्बली के सत्र की मंजूरी देते हुए राष्ट्रपति ने इसे कार्यवाहक प्रधानमंत्री को भेज दिया था।
सत्र के पहले दिन नवनिर्वाचित सदस्य शपथ लेंगे। पाकिस्तान की नेशनल असेम्बली के चुनाव 25 जुलाई को हुए थे। परिणामों में किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला। श्री इमरान खान की पार्टी तहरीक.ए.इंसाफ (पीटीआई) सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है।
नये सदस्यों को शपथ दिलाने के बाद स्पीकर, डिप्टी स्पीकर और सदन के नेता का चुनाव होगा।
इस बीच, खैबर पख्तूनवा के गवर्नर जफर इकबाल झागरा ने भी 13 अगस्त को प्रांतीय असेम्बली का सत्र बुलाया है जिसमें नये सदस्य के शपथ लेने के साथ ही स्पीकर और डिप्टी स्पीकर का चुनाव होगा। सत्र में मुख्यमंत्री भी निर्वाचित किया जायेगा।
मिश्रा.श्रवण
वार्ता
More News
अमेरिका इज्जत बचाने के लिए गाजा युद्धविराम पर यूएनएससी प्रस्ताव अपनाने पर हुआ सहमत: लावरोव

अमेरिका इज्जत बचाने के लिए गाजा युद्धविराम पर यूएनएससी प्रस्ताव अपनाने पर हुआ सहमत: लावरोव

29 Mar 2024 | 6:19 PM

मॉस्को, 29 मार्च (वार्ता) रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा है कि अमेरिका ने अपनी इज्जत बचाने के लिए गाजा पट्टी में युद्धविराम पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव का विरोध नहीं किया, लेकिन उसने प्रस्ताव को गैर-बाध्यकारी घोषित करके गाजा में कार्रवाई के लिए इजरायल को और आजादी दे दी है।

see more..
image