Wednesday, Nov 21 2018 | Time 17:11 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया Share

पाकिस्तान नेशनल असेम्बली का सत्र 13 अगस्त को

इस्लामाबाद 10 अगस्त (वार्ता) पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममून हुसैन ने 13 अगस्त को नेशनल असेम्बली का सत्र आहूत किया है जिसमें नये सदस्यों को शपथ दिलाने के बाद स्पीकर,डिप्टी स्पीकर और प्रधानमंत्री का चुनाव होगा।
मीडिया रिपोर्टों में शुक्रवार को बताया गया कि 13 अगस्त को नेशनल असेम्बली के सत्र की मंजूरी देते हुए राष्ट्रपति ने इसे कार्यवाहक प्रधानमंत्री को भेज दिया था।
सत्र के पहले दिन नवनिर्वाचित सदस्य शपथ लेंगे। पाकिस्तान की नेशनल असेम्बली के चुनाव 25 जुलाई को हुए थे। परिणामों में किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला। श्री इमरान खान की पार्टी तहरीक.ए.इंसाफ (पीटीआई) सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है।
नये सदस्यों को शपथ दिलाने के बाद स्पीकर, डिप्टी स्पीकर और सदन के नेता का चुनाव होगा।
इस बीच, खैबर पख्तूनवा के गवर्नर जफर इकबाल झागरा ने भी 13 अगस्त को प्रांतीय असेम्बली का सत्र बुलाया है जिसमें नये सदस्य के शपथ लेने के साथ ही स्पीकर और डिप्टी स्पीकर का चुनाव होगा। सत्र में मुख्यमंत्री भी निर्वाचित किया जायेगा।
मिश्रा.श्रवण
वार्ता
More News
अफगानिस्तान हवाई हमले में 14 आतंकवादी ढेर

अफगानिस्तान हवाई हमले में 14 आतंकवादी ढेर

20 Nov 2018 | 4:06 PM

मजार-ए-शरीफ 20 नवंबर (शिन्हुआ) अफगानिस्तान की उत्तरी प्रांत के चारबोलक और बलख जिलों में पिछले 24 घंटों के दौरान हवाई हमलों में कम से कम 14 आतंकवादी मारे गये और 20 अन्य घायल हो गये।

 Sharesee more..

चीन में सड़क हादसे में नौ मरे, नौ घायल

20 Nov 2018 | 4:13 PM

 Sharesee more..

पाकिस्तान को यूएई से मिले एक अरब डालर

20 Nov 2018 | 4:13 PM

 Sharesee more..
image