Saturday, Nov 17 2018 | Time 05:35 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पाकिस्तान में विस्फोट, दो मरे 10 घायल
  • महाराष्ट्र में सड़क हादसे में दो की मौत
  • सुप्रीम कोर्ट ने जुल्फी बुखारी की नियुक्ति पर सरकार से जवाब मांगा
दुनिया Share

माली में जिहादियों की धमकी के कारण बंद रहें कई मतदान केंद्र

बमाको 13 अगस्त (रायटर) माली में जिहादी आतंकवादियों की धमकी के कारण राष्ट्रपति चुनाव के लिए रविवार को हुए मतदान के दौरान कई मतदान केंद्र बंद रहें।
सरकार ने सोमवार को यह जानकारी दी। सरकार ने बताया कि 490 मतदान केंद्र यानी कुल मतदान केंद्रों के दो प्रतिशत मतदान केंद्र रविवार को बंद रहे। पिछले महीने पहले चरण के मतदान के दौरान लगभग 644 मतदान केंद्र बंद रहे थे। सुरक्षा कारणों से भी मतदान प्रतिशत में भारी गिरावट देखने को मिली। एक सिविल सोसायटी समूह ने सिर्फ 22 प्रतिशत मतदान होने का अनुमान लगाया है।
प्रथम दौरे के नतीजों में विपक्षी नेता सौमैला सिसे ने 41 प्रतिशत वोट हासिल किया और दूसरे चरण में उनकी मौजूदा राष्ट्रपति इब्राहिम बौबाकर कीता से सीधी टक्कर है। अगले कुछ दिनों तक दूसरे दौरे के नतीजों की आधिकारिक घोषणा होने की उम्मीद नहीं है।
अल कायदा तथा इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों की सक्रियता के कारण माली की सुरक्षा पश्चिम देशों के लिए चिंता की मुख्य वजह है। ऐसे में माली में स्थिरता बहाल करने के लिए सफल चुनाव का आयोजन कराना महत्वपूर्ण है।
माली के रक्षा मंत्री सलिफ ट्राओरे ने बताया कि उत्तरी टिम्बक्टू और मोपती क्षेत्र में अधितर मतदान केंद्र बंद रहें। उन्होंने बताया कि हथियारबंद बदमाशों ने उत्तरी टिम्बक्टू क्षेत्र में एक चुनाव कार्यालय के अध्यक्ष की हत्या कर दी थी।
संतोष, यामिनी
रायटर
image