Thursday, Jun 20 2019 | Time 08:32 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • न्यूजीलैंड चौथी जीत के साथ टॉप पर, द अफ्रीका संकट में
  • न्यूजीलैंड चौथी जीत के साथ टॉप पर, द अफ्रीका संकट में
  • ‘एक देश एक चुनाव’ पर आप ने मांगा दृष्टिकोण दस्तावेज
दुनिया


नेतन्याहू और अल-सिसी ने गुप्त बैठक में की गाजा पर चर्चा: चैनल टेन

येरूशलम 13 अगस्त (रायटर) इजरायल के एक टेलीविजन न्यूज चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी के बीच मई में एक गुप्त शिखर सम्मेलन आयोजित किया गया जिसमें दोनों नेताओं ने गाजा पट्टी में दीर्घकालिक युद्धविराम पर चर्चा की।
इजरायल के चैनल टेन न्यूज ने सोमवार को अपनी एक रिपोर्ट में अज्ञात अमेरिकी अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया कि यह गुप्त बैठक 22 मई को मिस्र में आयोजित की गयी।
रिपोर्ट के अनुसार दोनों नेताओं ने गाजा की नाकेबंदी को आसान बनाने, इसके बुनियादी ढांचे को ठीक करने और युद्धविराम की शर्तों पर चर्चा की। श्री नेतन्याहू के प्रवक्ता ने इस रिपोर्ट पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। मिस्र के अधिकारियों की ओर से भी इस संबंध में कोई बयान जारी नहीं किया गया है।
उल्लेखनीय है कि मिस्र और संयुक्त राष्ट्र इजरायल तथा गाजा पर शासन करने वाले इस्लामिक संगठन हमास के बीच दीर्घकालिक संघर्ष में मध्यस्थता करने की कोशिश कर रहे हैं। पिछले कुछ महीनों के दौरान गाजा पट्टी क्षेत्र में हिंसा में काफी इजाफा हुआ है जिसके मद्देनजर दोनों के बीच संघर्ष विराम के प्रयास किए जा रहे हैं।
रवि
रायटर
More News
अमेरिका  के साथ युद्ध नहीं चाहते :ईरान

अमेरिका के साथ युद्ध नहीं चाहते :ईरान

19 Jun 2019 | 9:49 PM

तेहरान,19 जून(वार्ता) ईरान की सर्वोच्च राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने कहा है कि ईरान और अमेरिका के बीच कोई सैन्य आमना सामना नहीं होगा। राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के सचिव अली शाम कहानी के हवाले से संवाद समिति इरना ने बताया कि अमेरिका के साथ ईरान कोई लडाई नहीं चाहता है।

see more..
image