Thursday, Apr 18 2024 | Time 19:03 Hrs(IST)
image
दुनिया


ईद के मौके पर तालिबान कर सकता है संघर्ष विराम की घोषणा

पेशावर 14 अगस्त (वार्ता) अफगानिस्तान में आतंकवादी संगठन तालिबान अगले सप्ताह ईद के दौरान संघर्ष विराम की घोषणा करने पर विचार कर रहा हैं। तालिबान से जुड़े दो शीर्ष नेताओं ने यह जानकारी दी है।
उन्होंने कहा कि अभी कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है, लेकिन तालिबानी के शीर्ष नेता मंगलवार रात या बुधवार को इस विकल्प पर चर्चा के लिए बैठक करेंगे। अगर सहमति होती है, तो गजनी प्रांत में इसकी घोषणा की जा सकती है, जहां तालिबान प्रांतीय राजधानी के आसपास के अधिकांश जिलों को नियंत्रित करता है।
गौरतलब है कि सरकार ने पिछले महीने कहा था कि वह अगले हफ्ते बकरीद के दौरान संघर्ष विराम की पेशकश करने पर विचार कर रही है लेकिन अभी तक इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है।
एक तालिबानी नेता ने कहा,“हमारे दोस्त हमें सलाह दे रहे हैं कि हमें आने वाले ईद के मौके पर लिए चार दिवसीय संघर्ष विराम की घोषणा करनी चाहिए ताकि अफगानिस्तान के लोग शांतिपूर्वक ईद का जश्न मना सकें जैसा कि उन्होंने दो महीने पहले (ईद-उल-फितर के दौरान) किया था।”
रमेश जितेन्द्र
वार्ता
More News
दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए  आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

18 Apr 2024 | 2:45 PM

जकार्ता, 18 अप्रैल (वार्ता) चीन, दक्षिण चीन सागर में पार्टियों के आचरण पर घोषणा को पूरी तरह और प्रभावी ढंग से लागू करने और संहिता की बातचीत में तेजी लाने के लिए दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) के अन्य देशों के साथ काम करने के लिए तैयार है।

see more..
image