Monday, Sep 24 2018 | Time 01:40 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • गब्बर और हिटमैन ने पाकिस्तान को धो डाला, भारत फाइनल में
  • अफगानिस्तान बाहर, बंगलादेश-पाकिस्तान में होगा सेमीफाइनल
  • कांगो में विद्रोहियों के हमले में 14 नागरिक मारे गये
  • हिमाचल में सड़क हादसों में छह की मौत,38 घायल
  • भाजपा के शीर्ष नेताओं में पर्रिकर से इस्तीफा मांगने का साहस नहीं : कांग्रेस
दुनिया Share

चीन में स्वाइन फ्लू प्रभावित शहर में बूचड़खाना बंद करने के आदेश

बीजिंग 17 अगस्त (रायटर) चीन में घातक अफ्रीकी स्वाइन फ्लू (एएसएफ) के फैलाव को रोकने के लिए चीन सरकार ने सुअर मांस उत्पादक शीर्ष कंपनी डब्ल्यूएच ग्रुप लिमिटेड के एक बड़े बूचड़खाने को बंद करने का आदेश दिया है।
चीन में केंद्रीय हेनान प्रांत में झेंगझाेऊ शहर में संक्रमित सुअर पाए गए हैं। ताजा मामला सामने आने के बाद पशु स्वास्थ्य विशेषज्ञ खाद्य सुरक्षा चिंताओं से जनता को जागरुक कर रहे हैं।
सुअरों में हो रही इस घातक बीमारी के लिये कोई टीका उपलब्ध नहीं है, संयुक्त राष्ट्र के मुताबिक एएसएफ मनुष्यों को प्रभावित नहीं करता है। एएसएफ अफ्रीका के बाद रूस और पूर्वी यूरोप में पाया गया। एएसएफ इससे पहले पूर्वी एशिया में नहीं पाया गया था। स्वाइन फ्लू विनाशकारी बीमारियों में से एक है। यह जंगली सुअरों के बीच होता है, जो जानवरों के सीधे संपर्क से फैलता है। इसके अलावा दूषित भोजन, पशु चारे और अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के माध्यम से भी फैल सकता है।
डब्ल्यू एच समूह ने कहा कि गुरुवार को अत्यंत संक्रामक बीमारी से 30 सुअरों के मरने के बाद झेंगझोऊ शहर के अधिकारियों ने आदेश दिया है कि बूचड़खाने को अस्थायी रूप से छह हफ्तों के लिये बंद कर दिया जाए। हेनान शुंगुई निवेश एवं विकास द्वारा संचालित 15 संयंत्रों में से एक है जिसमें सबसे ज्यादा सुअर का मांस उत्पाद किया जाता है।
झेंगझोऊ शहर प्राधिकरण ने छह माह के लिए सभी प्रभावित क्षेत्रों में सुअर और उसका मांस लाने-ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। शुंगुई ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि संक्रमण पता चलने के बाद 1,362 सुअरों को बूचड़खानों में मार दिया गया है।
रमेश.श्रवण
रायटर
More News

गुआम में भूकंप के तेज झटके

23 Sep 2018 | 3:50 PM

 Sharesee more..

23 Sep 2018 | 2:30 PM

 Sharesee more..
चीन ने अमेरिका के साथ सैन्य वार्ता  रद्द की

चीन ने अमेरिका के साथ सैन्य वार्ता रद्द की

23 Sep 2018 | 10:40 AM

शंघाई 23 सितम्बर (रायटर) चीन ने अमेरिका के साथ सैन्य वार्ता रद्द कर दी है। अमेरिका ने चीन के रूस से लड़ाकू जेट विमान और मिसाइल खरीदने के कारण उसकी एक सैन्य एजेंसी को प्रतिबंधित कर दिया है जिससे नाराज होकर चीन ने अमेरिकी राजदूत को तलब किया है और सैन्य समझौता रद्द करने की घोषणा की है।

 Sharesee more..
image