Tuesday, Apr 16 2024 | Time 09:58 Hrs(IST)
image
दुनिया


ट्रम्प रखें मीडिया पर टिप्पणी करते समय जिम्मेदारियों का ध्यान:संरा

जिनेवा 20 अगस्त (रायटर) संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार विभाग के प्रमुख जैद राद अल हुसैन ने सोमवार को कहा कि अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को मीडिया पर टिप्पणी करते समय अपनी जिम्मेदारियों का ख्याल रखना चाहिए।
श्री हुसैन कहा कि उनकी टिप्पणियां दोतरफा प्रभाव डाल सकती है जो अन्य देशों के पत्रकारों को आहत कर सकती है। उन्होंने अपने चार साल के कार्यकाल समाप्त होने से पहले एक साक्षात्कार में कहा, “इस तरह से मीडिया पर लेबल लगाना बहुत चिंताजनक है। राष्ट्रपति को पता होना चाहिए कि जब वह मीडिया का इस तरह से चित्रण कर रहे हैं तो उनके कंधों पर एक बड़ी जिम्मेदारी है।”
उल्लेखनीय है कि श्री ट्रम्प ने कुछ मीडिया संस्थानों को अमेरिका के निवासियों का दुश्मन बताया था जिसके जवाब में पूरे अमेरिका में अखबारों ने गत गुरुवार को संपादकीय लिखकर मीडिया की आजादी की वकालत की थी।
सं. संतोष
(रायटर)
More News
तटीय इक्वाडोर में सशस्त्र हमले में तीन की मौत, दो घायल

तटीय इक्वाडोर में सशस्त्र हमले में तीन की मौत, दो घायल

16 Apr 2024 | 9:36 AM

क्विटो, 16 अप्रैल (वार्ता) दक्षिण-पश्चिमी इक्वाडोर के तटीय प्रांत गुयास के साम्बोरोंडोन में सशस्त्र हमले में दो पुलिस अधिकारियों सहित तीन लोगों की मौत हो गई और दो अन्य अधिकारी घायल हो गए।

see more..
ईरान ने हिरासत में लिए गये 17 भारतीयों का मामला सुलझाने की पेशकश की: जयशंकर

ईरान ने हिरासत में लिए गये 17 भारतीयों का मामला सुलझाने की पेशकश की: जयशंकर

15 Apr 2024 | 9:47 PM

बेंगलुरु, 15 अप्रैल (वार्ता) विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने सोमवार को कहा कि ईरान ने होर्मुज जलडमरूमध्य में जब्त किये गये इजरायली मालवाहक जहाज पर फंसे भारतीय चालक दल के 17 सदस्यों को हिरासत में लेने के मामले को सुलझाने की इच्छा जतायी है।

see more..
image