Wednesday, Nov 14 2018 | Time 01:36 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया Share

ट्रम्प रखें मीडिया पर टिप्पणी करते समय जिम्मेदारियों का ध्यान:संरा

जिनेवा 20 अगस्त (रायटर) संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार विभाग के प्रमुख जैद राद अल हुसैन ने सोमवार को कहा कि अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को मीडिया पर टिप्पणी करते समय अपनी जिम्मेदारियों का ख्याल रखना चाहिए।
श्री हुसैन कहा कि उनकी टिप्पणियां दोतरफा प्रभाव डाल सकती है जो अन्य देशों के पत्रकारों को आहत कर सकती है। उन्होंने अपने चार साल के कार्यकाल समाप्त होने से पहले एक साक्षात्कार में कहा, “इस तरह से मीडिया पर लेबल लगाना बहुत चिंताजनक है। राष्ट्रपति को पता होना चाहिए कि जब वह मीडिया का इस तरह से चित्रण कर रहे हैं तो उनके कंधों पर एक बड़ी जिम्मेदारी है।”
उल्लेखनीय है कि श्री ट्रम्प ने कुछ मीडिया संस्थानों को अमेरिका के निवासियों का दुश्मन बताया था जिसके जवाब में पूरे अमेरिका में अखबारों ने गत गुरुवार को संपादकीय लिखकर मीडिया की आजादी की वकालत की थी।
सं. संतोष
(रायटर)
More News
श्रीलंका संसद भंग करने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

श्रीलंका संसद भंग करने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

13 Nov 2018 | 7:48 PM

कोलंबो 13 नवंबर (शिन्हुआ) श्रीलंका के सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना के संसद भंग करने के फैसले पर मंगलवार को रोक लगा दी, सुप्रीम कोर्ट के तीन न्यायाधीशों की खंडपीठ ने यह रोक लगाकर विपक्ष समेत विभिन्न वर्गाें को अंतरिम राहत प्रदान की।

 Sharesee more..
नवाज की रिहाई के खिलाफ याचिका पर होगी सुनवाई

नवाज की रिहाई के खिलाफ याचिका पर होगी सुनवाई

13 Nov 2018 | 2:25 PM

इस्लामाबाद 13 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (नेब) की पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज की एवेन्यू फील्ड अपार्टमेंट मामले में रिहाई के इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ याचिका स्वीकार करते हुए मामले की नियमित सुनवायी के लिए बड़ी पीठ के गठन का आदेश दिया।

 Sharesee more..
image