Thursday, Jun 20 2019 | Time 08:55 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • उप्र में पर्यटन के समग्र विकास की कार्य योजना बनाई जाय:योगी
  • कार खाई में गिरी, चार घायल
  • न्यूजीलैंड चौथी जीत के साथ टॉप पर, द अफ्रीका संकट में
  • न्यूजीलैंड चौथी जीत के साथ टॉप पर, द अफ्रीका संकट में
  • ‘एक देश एक चुनाव’ पर आप ने मांगा दृष्टिकोण दस्तावेज
दुनिया


ईद संघर्ष विराम की अफगानिस्तान सरकार की घोषणा स्वागत योग्य: संरा

संयुक्त राष्ट्र, 21 अगस्त (वार्ता) अफगानिस्तान सरकार की ईद-उल-अजहा के मौके पर आतंकवादी संगठन तालिबान के साथ सशर्त संघर्ष विराम घोषणा का संयुक्त राष्ट्र ने स्वागत करते हुए कहा है कि दोनों पार्टियों को इस अवसर का फायदा उठाकर वर्षों से जारी विवाद को समाप्त करने की दिशा में कदम उठाना चाहिए।
अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (यूएनएमए) के प्रमुख ताड़ामिची यामामातो ने सोमवार को सरकार की इस घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, “ दोनों पक्षों की तरफ से संघर्ष विराम से बातचीत के लिए नयी संभावनाओं के द्वार खुलेंगे और वर्षों से जारी इस विवाद का राजनतिक समाधान निकालने में मदद मिलेगी। अगर यह अमल में लाया जाता है ताे यह सरकार तथा तालिबान के बीच दूसरा संघर्ष विराम होगा। ”
दोनों पक्षों के बीच 20 वर्षों से विवाद चल रहा है और इससे पहले सरकार ने जून माह में संघर्ष विराम की घोषणा की थी।
उन्होंने कहा कि सभी अवसरों को फायदा उठाना काफी अहम होगा ताकि अफगानिस्तान के लोग शांति से जीवन बिता सकें और इसकी उन्हें काफी समय से तलाश है।
संयुक्त राष्ट्र के एक बयान में कहा गया है,“ इस अवसर का फायदा उठाना जरूरी है और शांति बनाए रखने की लोगों की जबर्दस्त आकांक्षा के साथ विश्वासघात नहीं किया जाना चाहिए।”
जितेन्द्र.श्रवण
रायटर
More News
मिशेल बाचेलेट की वेनेजुएला यात्रा से मादुरो को उम्मीद

मिशेल बाचेलेट की वेनेजुएला यात्रा से मादुरो को उम्मीद

20 Jun 2019 | 8:30 AM

मैक्सिको सिटी 20 जून (स्पूतनिक) वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार उच्चायुक्त मिशेल बाचेलेट की देश की यात्रा से मानवाधिकार स्थिति में महत्वपूर्ण सुधार होगा।

see more..
अमेरिका  के साथ युद्ध नहीं चाहते :ईरान

अमेरिका के साथ युद्ध नहीं चाहते :ईरान

19 Jun 2019 | 9:49 PM

तेहरान,19 जून(वार्ता) ईरान की सर्वोच्च राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने कहा है कि ईरान और अमेरिका के बीच कोई सैन्य आमना सामना नहीं होगा। राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के सचिव अली शाम कहानी के हवाले से संवाद समिति इरना ने बताया कि अमेरिका के साथ ईरान कोई लडाई नहीं चाहता है।

see more..
image