Monday, Aug 26 2019 | Time 06:15 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • गाज़ा से इजराइल की ओर दागी गयी मिसाइल
  • बुमराह का कहर, भारत की विंडीज पर सबसे बड़ी जीत
  • स्विज़रलेंड में विमान दुर्घटना में तीन की मौत
  • सोनिया,ममता, प्रिंयका ने सिंधू को दी बधाई
दुनिया


ईद संघर्ष विराम की अफगानिस्तान सरकार की घोषणा स्वागत योग्य: संरा

संयुक्त राष्ट्र, 21 अगस्त (वार्ता) अफगानिस्तान सरकार की ईद-उल-अजहा के मौके पर आतंकवादी संगठन तालिबान के साथ सशर्त संघर्ष विराम घोषणा का संयुक्त राष्ट्र ने स्वागत करते हुए कहा है कि दोनों पार्टियों को इस अवसर का फायदा उठाकर वर्षों से जारी विवाद को समाप्त करने की दिशा में कदम उठाना चाहिए।
अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (यूएनएमए) के प्रमुख ताड़ामिची यामामातो ने सोमवार को सरकार की इस घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, “ दोनों पक्षों की तरफ से संघर्ष विराम से बातचीत के लिए नयी संभावनाओं के द्वार खुलेंगे और वर्षों से जारी इस विवाद का राजनतिक समाधान निकालने में मदद मिलेगी। अगर यह अमल में लाया जाता है ताे यह सरकार तथा तालिबान के बीच दूसरा संघर्ष विराम होगा। ”
दोनों पक्षों के बीच 20 वर्षों से विवाद चल रहा है और इससे पहले सरकार ने जून माह में संघर्ष विराम की घोषणा की थी।
उन्होंने कहा कि सभी अवसरों को फायदा उठाना काफी अहम होगा ताकि अफगानिस्तान के लोग शांति से जीवन बिता सकें और इसकी उन्हें काफी समय से तलाश है।
संयुक्त राष्ट्र के एक बयान में कहा गया है,“ इस अवसर का फायदा उठाना जरूरी है और शांति बनाए रखने की लोगों की जबर्दस्त आकांक्षा के साथ विश्वासघात नहीं किया जाना चाहिए।”
जितेन्द्र.श्रवण
रायटर
More News
जी-7 के देशों ने ईरान से वार्ता की जिम्मेदारी  नहीं सौंपी :मैक्रों

जी-7 के देशों ने ईरान से वार्ता की जिम्मेदारी नहीं सौंपी :मैक्रों

25 Aug 2019 | 9:02 PM

पेरिस ,25 अगस्त (स्पूतनिक) फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्राें ने रविवार को इस बात का खंडन किया कि जी-7 देशों के नेताओं ने इस मंच की ओर से परमाणु मसले पर ईरान से बातचीत करने की जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है।

see more..
इराक में आईएस के हमले में छह लोगों की मौत, नौ घायल

इराक में आईएस के हमले में छह लोगों की मौत, नौ घायल

25 Aug 2019 | 8:38 PM

माॅस्को 25 अगस्त (स्पूतनिक) इराक के किरकुक प्रांत में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों ने एक फुटबॉल मैदान पर आम लोगों को निशाना बनाकर हमला किया जिसमें छह लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए।

see more..
image