Friday, Nov 16 2018 | Time 02:38 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आतंकवाद और साइबर सुरक्षा के मुद्दे पर मिलकर काम करेंगे: अमेरिका
  • कांग्रेस ने राजस्थान चुनाव के लिए पहली सूची जारी की
  • वेंकैया ने जमनालाल बजाज फाउंडेशन पुरस्कार विजेताओं को किया सम्मानित
दुनिया Share

अमेरिका ईरान की सैन्य क्षमता से अच्छी तरह वाकिफ: रोहानी

लंदन,21 अगस्त (रायटर) ईरान के राष्ट्रपति हसन रोहानी ने कहा है कि जो सैन्य ताकतें हमारे क्षेत्र और संसाधनों पर कब्जा करने की नीयत रखती हैं, उनके खिलाफ संघर्ष के लिए उन्हें तैयार रहना चाहिए अौर अमेरिका उनकी सैन्य क्षमता से अच्छी तरह वाकिफ है।
ईरान के राष्ट्रीय रक्षा उद्योग दिवस की पूर्व संध्या पर श्री रोहानी ने मंगलवार को एक टेलीविजन संबोधन में कहा,
“हमारी सैन्य क्षमता काफी मजबूत हैं और इसी वजह से अमेरिका हमारे खिलाफ हमला नहीं कर पा रहा है। अब तो हालात इस तरह के हो गये हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी अपने सहयोगियों से अलग-थलग पड़ गये हैं।”
उन्हाेंने कहा,“ अमेरिका हमारे खिलाफ हमला क्योंं नहीं करता है? हमारी सैन्य ताकत की वजह से, क्योंकि वह इसके नतीजों से भी अच्छी तरह वाकिफ है। ”
उन्होंने कहा कि ईरान को अपनी सैन्य ताकत में इजाफा करना चाहिए। इस मौके पर एक नए लडाकू विमान को भी प्रदर्शित किया गया।
गौरतलब है कि पिछले हफ्ते ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खमैनी ने कहा था कि ईरान की ताकत को देखते हुए अमेरिका को उससे किसी भी तरह के विवाद से बचना चाहिए। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति के नए परमाणु समझौते के बारे में बिना शर्त के बातचीत के निमंत्रण को ठुकरा दिया था। इसके बाद श्री ट्रंप ने कहा था,“ अगर वे मिलना चाहते हैं तो अच्छी बात होगी और नहीं मिलना चाहते हैं तो मैं इसकी ज्यादा परवाह नहीं करूंगा।”
जितेन्द्र.श्रवण
रायटर
More News
मोदी ने आसियान के साथ व्यापार पर दिया जोर

मोदी ने आसियान के साथ व्यापार पर दिया जोर

15 Nov 2018 | 11:53 PM

सिंगापुर 15 नवंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को भारत-प्रशांत क्षेत्र के विकास और समृद्धि के लिए व्यापार और समुद्री सहयोग की महत्ता पर जोर दिया।

 Sharesee more..
image