Tuesday, Nov 13 2018 | Time 07:49 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया Share

कांग्रेस के सत्ता में आते ही आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा: राहुल

बर्लिन (जर्मनी) 24 अगस्त (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेन्द्र मोदी सरकार पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और गैर भाजपा शासित राज्यों के बीच भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि अगले वर्ष आम चुनावों के बाद जैसे ही कांग्रेस सत्ता में आयेगी वैसे ही आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दे दिया जायेगा।
श्री गांधी ने बर्लिन में कांग्रेस समर्थकों से बातचीत के दौरान कहा, “ भारत के प्रधानमंत्री ने आंध्र प्रदेश के लोगों को यह वचन दिया था। प्रधानमंत्री को आंध्र प्रदेश की जनता को दिया गया वचन पूरा करना चाहिए। ”
यह पूछे जाने पर कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के बारे में कांग्रेस का क्या रुख रहेगा, उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने देश की जनता को यह वचन दिया है। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश के लोगों के लिए यह कोई उपहार नहीं है, यह उनका अधिकार है जिसका भारत के प्रधानमंत्री ने वचन दिया है। इसे हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए।
कांग्रेस अध्यक्ष ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए कहा, “ इस बारे में कोई प्रश्न नहीं है, यह दक्षिण के उस राज्य से मेरा वादा है। ऐसा करना देश की जिम्मेदारी भी है। ”
श्री गांधी ने भाजपा नीत केन्द्र सरकार के कामकाज की चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भाजपा शासित राज्यों और गैर भाजपा शासित राज्यों को अलग-अलग नजरिये से देखते हैं और आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा न देना यह एक कारण हो सकता है। उन्होंने कहा, “श्री मोदी भाजपा शासित राज्यों का समर्थन करते हैं और गैर भाजपा शासित राज्यों के साथ दोयम दर्जे का व्यवहार करते हैं। ”
श्रवण.संजय
वार्ता
More News
चीन की फैक्ट्री में विस्फोट, छह की मौत, पांच घायल

चीन की फैक्ट्री में विस्फोट, छह की मौत, पांच घायल

12 Nov 2018 | 6:53 PM

बीजिंग 12 नवंबर (वार्ता) चीन के शानदोंग प्रांत में सोमवार को एक फैक्ट्री के गोदाम में हुए विस्फोट में छह की मौत हो गयी जबकि पांच अन्य घायल हो गये।

 Sharesee more..

काबुल में विस्फोट से छह मरे, 20 घायल

12 Nov 2018 | 11:33 PM

 Sharesee more..
image