Wednesday, Sep 19 2018 | Time 00:38 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • प्रधानमंत्री से सिक्किम दौरा स्थगित करने की मांग
दुनिया Share

सुषमा ने वीजा के अलावा कोई काम नहीं किया: राहुल

लंदन 24 अगस्त (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ‘सक्षम नेता’ बताया लेकिन कहा कि वीजा के मुद्दे को छोड़कर उन्होंने(श्रीमती स्वराज) कोई काम नहीं किया।
श्री गांधी ने यहां इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्ट्रटीजिक स्टडीज में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि विदेश मंत्रालय पर प्रधानमंत्री कार्यालय का एकाधिकार है। श्रीमती स्वराज एक सक्षम नेता है लेकिन उन्होंने वीजा के मुद्दे को छोड़कर मंत्रालय में कुछ भी काम नहीं किया।”
यूरोपीय यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि पिछले चार वर्षों में शक्ति का केंद्रीकरण प्रधानमंत्री कार्यालय में है। उन्होंने मोदी सरकार की विदेश नीति विशेषकी पाकिस्तान और चीन के संबंध में निशाना साधा।
डोकलाम विवाद पर श्री गांधी ने कहा,“ डोकलाम कोई अलग विवाद नहीं है। यह घटनाओं का एक हिस्सा और प्रक्रिया है। वह डोकलाम को एक घटना के रूप में देखते हैं। अगर वह प्रक्रिया को ध्यान से देख रहे हैं तो वह इसे रोक सकते हैं। सच्चाई यह है कि डोकलाम में आज भी चीनी मौजूद हैं।”
मोदी सरकार की नीति की आलोचना करते हुए राहुल ने कहा,“प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास पाकिस्तान के लिये कोई रणनीति नहीं है।”
रमेश टंडन
वार्ता
More News

रूस ने इजरायली राजदूत को किया तलब

18 Sep 2018 | 6:23 PM

 Sharesee more..
पाकिस्तान के स्कूल में झंडा फराने के दौरान करंट लगने से चार मरे

पाकिस्तान के स्कूल में झंडा फराने के दौरान करंट लगने से चार मरे

18 Sep 2018 | 5:42 PM

इस्लामाबाद 18 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के एक निजी स्कूल में आज झंडा फहराने के दौरान करंट लगने से एक शिक्षक और तीन छात्रों की मौत हो गयी।

 Sharesee more..
image