Thursday, Nov 15 2018 | Time 03:47 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • टीआरएस ने 10 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की
  • कोविंद, मोदी ने जीसैट-29 उपग्रह के प्रक्षेपण पर बधाई दी
  • पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हमलों का स्राेत : मोदी
  • सीटें नहीं मिली तो निर्दलीय के रूप में चुनाव लडेंगे: खान
दुनिया Share

श्री ट्रम्प ने कहा “व्यापार को लेकर हमारे सख्त रवैये के कारण मुझे नहीं लगता कि चीन परमाणु निरस्त्रीकरण की दिशा में उसी तरह मदद कर रहा है जैसे वह पहले कर रहा था। श्री पोम्पियो निकट भविष्य में उत्तर कोरिया जाने की योजना बना सकते हैं। शायद उस समय, जब चीन के साथ हमारे कारोबारी रिश्ते ठीक हो जाएंगे। इस दौरान मैं किम को हार्दिक सम्मान एवं शुभकामनाएं भेजना चाहता हूं। मुझे उनसे जल्द मिलने में खुशी होगी।”
उन्होंने श्री पाेम्पियो की यात्रा अचानक रद्द करके सभी को सकते में डाल दिया है क्योंकि उन्होंने इससे पहले उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन से 12 जून को हुई मुलाकात को सफल बताया था और यह भी कहा था कि अब उत्तर कोरिया से परमाणु हथियारों का खतरा खत्म हो गया है। उन्होंने स्वयं और उत्तर कोरियाई नेता के बीच ‘कमाल का तालमेल’ बताया था। संयुक्त राष्ट्र में उत्तर कोरियाई मिशन ने इस संबंध में कोई टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।
श्री पोम्पियो की यात्रा रद्द करने के बावजूद राष्ट्रपति ट्रम्प ने श्री किम के साथ दूसरे शिखर सम्मेलन का रास्ता खुला रखने का संकेत दिया है।
गौरतलब है कि श्री ट्रंप और श्री किम के शिखर सम्मेलन के बाद से ऐसी कई रिपोर्ट आई हैं कि उत्तर कोरिया ने अपने परमाणु ठिकानों को बंद नहीं किया है। हाल ही में एक अमेरिकी अधिकारी ने जानकारी दी थी कि ऐसा लग रहा है कि उत्तर कोरिया नयी अंतरमहाद्विपीय बैलिस्टिक मिसाइल का निर्माण कर रहा है। संयुक्त राष्ट्र की परमाणु एजेंसी ने भी कहा है कि उत्तर कोरिया ने अपना परमाणु कार्यक्रम जारी रखा है।
यामिनी, संतोष
रायटर
More News
अमेरिका भारत में लगाये रक्षा उद्योग: मोदी

अमेरिका भारत में लगाये रक्षा उद्योग: मोदी

14 Nov 2018 | 11:48 PM

सिंगापुर 14 नवंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अमेरिका के ट्रंप प्रशासन से भारत में अपना रक्षा उद्योग स्थापित करने का आग्रह किया।

 Sharesee more..
जी20 सम्मेलन में होगी पुतिन आबे के बीच बैठक

जी20 सम्मेलन में होगी पुतिन आबे के बीच बैठक

14 Nov 2018 | 10:02 PM

सिंगापुर 14 नवंबर (स्पूतनिक) रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के बीच अगली बैठक अर्जेंटीना में होने वाली जी20 सम्मेलन के दौरान होगी।

 Sharesee more..
पाकिस्तान में आतंकवादियों का राजनीतिक मुख्यधारा में आना चिंताजनक : मोदी

पाकिस्तान में आतंकवादियों का राजनीतिक मुख्यधारा में आना चिंताजनक : मोदी

14 Nov 2018 | 9:22 PM

सिंगापुर 14 नवंबर (वार्ता) प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अमेरिका से कहा कि पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली के हाल में हुए चुनावों में मुंबई आतंकवादी हमले में शामिल लोगों का राजनीतिक प्रक्रिया की मुख्यधारा में आना पूरी दुनिया के लिए गंभीर चिंता का विषय है।

 Sharesee more..

अजरबैजान में आग में झुलसकर पांच की मौत

14 Nov 2018 | 9:08 PM

 Sharesee more..
image