Thursday, Nov 15 2018 | Time 03:31 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • टीआरएस ने 10 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की
  • कोविंद, मोदी ने जीसैट-29 उपग्रह के प्रक्षेपण पर बधाई दी
  • पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हमलों का स्राेत : मोदी
  • सीटें नहीं मिली तो निर्दलीय के रूप में चुनाव लडेंगे: खान
दुनिया Share

ट्रंप ने दी ऑस्ट्रेलिया के नये प्रधानमंत्री मॉरिसन को बधाई

सिडनी 25 अगस्त (रायटर) ऑस्ट्रेलिया ने नये प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने शनिवार को कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उन्हें प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी है।

श्री मॉरिसन ट्विटर पर लिखा, “अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ शनिवार की सुबह महत्वपूर्ण चर्चा हुई। हमने अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया के बीच संबंधों को मजबूत करने पर सहमति व्यक्त की। ट्रंप ने मुझे मैल्कम टर्नबुल की जगह प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी।”

प्रधानमंत्री कार्यालय के एक प्रतिनिधि ने बताया कि श्री मॉरिसन ने बातचीत के दौरान श्री ट्रंप को ऑस्ट्रेलिया आने का न्योता दिया।

श्री ट्रंप ने ट्विटर पर लिखे अपने बधाई संदेश में कहा, “ ऑस्ट्रेलिया के नये प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन को बधाई। अमेरिका तथा ऑस्ट्रेलिया से बड़ा दूसरा कोई दोस्त नहीं है।

उल्लेखनीय है कि एक सप्ताह तक चली राजनीति उठापटक के बाद श्री मॉरिसन ने लिबरल पार्टी के नेतृत्व चुनाव में जीत हासिल की और पिछले 10 वर्षों में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री बनने वाले छठे व्यक्ति हो गए।

संतोष.श्रवण

रायटर

More News
अमेरिका भारत में लगाये रक्षा उद्योग: मोदी

अमेरिका भारत में लगाये रक्षा उद्योग: मोदी

14 Nov 2018 | 11:48 PM

सिंगापुर 14 नवंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अमेरिका के ट्रंप प्रशासन से भारत में अपना रक्षा उद्योग स्थापित करने का आग्रह किया।

 Sharesee more..
जी20 सम्मेलन में होगी पुतिन आबे के बीच बैठक

जी20 सम्मेलन में होगी पुतिन आबे के बीच बैठक

14 Nov 2018 | 10:02 PM

सिंगापुर 14 नवंबर (स्पूतनिक) रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के बीच अगली बैठक अर्जेंटीना में होने वाली जी20 सम्मेलन के दौरान होगी।

 Sharesee more..
पाकिस्तान में आतंकवादियों का राजनीतिक मुख्यधारा में आना चिंताजनक : मोदी

पाकिस्तान में आतंकवादियों का राजनीतिक मुख्यधारा में आना चिंताजनक : मोदी

14 Nov 2018 | 9:22 PM

सिंगापुर 14 नवंबर (वार्ता) प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अमेरिका से कहा कि पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली के हाल में हुए चुनावों में मुंबई आतंकवादी हमले में शामिल लोगों का राजनीतिक प्रक्रिया की मुख्यधारा में आना पूरी दुनिया के लिए गंभीर चिंता का विषय है।

 Sharesee more..

अजरबैजान में आग में झुलसकर पांच की मौत

14 Nov 2018 | 9:08 PM

 Sharesee more..
image