Wednesday, Apr 17 2024 | Time 00:43 Hrs(IST)
image
दुनिया


गौरतलब है कि श्री खान के प्रधानमंत्री बनने के बाद ईरानी राष्ट्रपति हसन राेहानी ने एक विशेष संदेश भेजा था जिसमें नयी सरकार से दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत बनाने की बात कही गई थी।
श्री जरिफ ने ईरान में अगले माह प्रस्तावित एशियाई सहयाेग बातचीत (एसीडी) में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया है। दोनों देशों के बीच संबंधों को बेहतर बनाने की कवायद पिछले वर्ष उस समय हो गई थी जब उन्होंने सीमा सुरक्षा को मजबूत करने की दिशा में कदम उठाए थे। पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी और श्री जरिफ के बीच बातचीत में इसी मसले का फिर जिक्र किया गया है।
विदेश मंत्रालय के अनुसार इस बातचीत में दोनों देशों की सीमा के मामले में सहयोग पर संतुष्टि व्यक्त की गयी और इस संबंध में विभिन्न मंचों के जरिए घनिष्ठ विचार विमर्श को जारी रखने पर सहमति जताई गयी।
विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “ दोनों विदेश मंत्रियों ने द्विपक्षीय राजनीतिक मंत्रणा और संयुक्त आर्थिक आयोग की अगले दौर की बातचीत को जल्द से जल्द करने पर सहमति व्यक्त की है।”
जितेन्द्र.श्रवण
वार्ता
More News
‘हमास ने गाजा युद्धविराम समझौते की सभी शर्तों को खारिज किया’

‘हमास ने गाजा युद्धविराम समझौते की सभी शर्तों को खारिज किया’

16 Apr 2024 | 4:30 PM

गाजा, 16 अप्रैल (वार्ता/स्पूतनिक) फिलिस्तीनी चरमपंथी संगठन हमास ने नवीनतम बंधक समझौते के प्रस्ताव के सभी शर्तों को खारिज कर दिया है, जिससे समझौते के तहत इज़रायल द्वारा रिहा किए जाने वाले फ़िलिस्तीनी कैदियों की संख्या में बढ़ गयी है।

see more..
image