Thursday, Jul 18 2019 | Time 00:21 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्रंप ने दी प्रतिक्रिया
दुनिया


ताहिरा सफदर पाकिस्तान के किसी हाईकोर्ट की पहली महिला मुख्य न्यायाधीश बनीं

इस्लामाबाद 01 सितम्बर (वार्ता) न्यायमूर्ति ताहिरा सफदर को पाकिस्तान के किसी हाईकोर्ट में पहली महिला मुख्य न्यायाधीश होने का श्रेय मिला है।
न्यायमूर्ति सफदर ने शनिवार को बलूचिस्तान हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश पद की शपथ ग्रहण की। वह पहली महिला न्यायाधीश हैं जो पाकिस्तान के किसी हाईकोर्ट में मुख्य न्यायाधीश बनी हैं। बलूचिस्तान के गवर्नर हाउस में आयोजित समारोह में उन्हें पद की शपथ दिलाई गयी।
1982 में बलूचिस्तान में पहली महिला सिविल जज होने का गौरव भी न्यायमूर्ति सफदर को ही है।
न्यायमूर्ति सफदर इससे पहले तीन जजों की विशेष कोर्ट की सदस्य थीं जो पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के खिलाफ राजद्रोह के मामले की सुनवाई कर रही हैं।
मिश्रा.श्रवण
वार्ता
More News
पाकिस्तान ने फिर फर्जीवाड़ा किया तो उस पर लग सकते हैं अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध: साल्वे

पाकिस्तान ने फिर फर्जीवाड़ा किया तो उस पर लग सकते हैं अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध: साल्वे

17 Jul 2019 | 11:49 PM

लंदन 17 जुलाई (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में कुलभूषण जाधव का मुकदमा लड़ने वाले भारत के जाने-माने वकील हरीश साल्वे ने बुधवार को पाकिस्तान को चेतावनी दी कि अगर उसने श्री जाधव के मामले में फिर कोई फर्जीवाड़ा करने की कोशिश की तो उसे दोबारा अंतरराष्ट्रीय अदालत में घसीटा जाएगा तथा उस पर अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध भी लगाये जा सकते हैं।

see more..
कुलभूषण जाधव से जुड़ों मामलों पर एक नजर

कुलभूषण जाधव से जुड़ों मामलों पर एक नजर

17 Jul 2019 | 11:09 PM

हेग 17 जुलाई (वार्ता) पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच अंतरराष्ट्रीय न्यायालय और राजनयिक स्तर पर चले घटनाक्रम इस प्रकार है:

see more..
भारत की बड़ी जीत, जाधव के मृत्युदंड की होगी समीक्षा

भारत की बड़ी जीत, जाधव के मृत्युदंड की होगी समीक्षा

17 Jul 2019 | 9:06 PM

हेग 17 जुलाई (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने पाकिस्तान में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को लेकर पाकिस्तान की समूची न्यायिक कार्यवाही को गैरकानूनी करार दिया है तथा उसकी फांसी की सजा पर रोक लगाते हुए पाकिस्तान को इस फैसले की प्रभावी समीक्षा करने का निर्देश दिया है।

see more..
image