Friday, Mar 29 2024 | Time 19:50 Hrs(IST)
image
दुनिया


रूसी विमान के उतरते समय हादसा, 18 यात्री घायल

माॅस्को 01 सितंबर (रायटर) रूस के दक्षिण सोचि शहर में शनिवार तड़के हवाई अड्डे के रनवे पर उतरते समय एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें 18 यात्री घायल हो गए।
स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इस हादसे में 18 लाेग घायल हो गए लेकिन किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई है। सरकारी संवाद समिति रिया नोवोस्ती ने बताया कि दुर्घटना के बाद राहत एवं बचाव अभियान में एक कर्मी की मौत हो गयी है।
समाचार समिति के अनुसार उत्तेर बोइंग 737 -800 में 164 यात्रियों के अलावा छह विमानकर्मी भी थे और यह माॅस्को से सोचि जा रहा था लेकिन रनवे पर उतरते समय ब्रेक नहीं लग पाने के कारण यह हादसा हुआ। उस वक्त रनवे के आसपास भारी बारिश हो रही थी।
हवाई अड्डा सूत्रों ने बताया कि विमान में लगी आग को मात्र आठ मिनट में बुझा लिया गया और सभी यात्रियों को 17 मिनट में विमान से उतार लिया गया।
जितेन्द्र.श्रवण
रायटर
More News
अमेरिका इज्जत बचाने के लिए गाजा युद्धविराम पर यूएनएससी प्रस्ताव अपनाने पर हुआ सहमत: लावरोव

अमेरिका इज्जत बचाने के लिए गाजा युद्धविराम पर यूएनएससी प्रस्ताव अपनाने पर हुआ सहमत: लावरोव

29 Mar 2024 | 6:19 PM

मॉस्को, 29 मार्च (वार्ता) रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा है कि अमेरिका ने अपनी इज्जत बचाने के लिए गाजा पट्टी में युद्धविराम पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव का विरोध नहीं किया, लेकिन उसने प्रस्ताव को गैर-बाध्यकारी घोषित करके गाजा में कार्रवाई के लिए इजरायल को और आजादी दे दी है।

see more..
image