Sunday, Nov 18 2018 | Time 01:02 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • 112वें नंबर की टीम जॉर्डन से कड़े संघर्ष में हारा भारत
दुनिया Share

मोगादिशु में कार बम हमला, छह मरे कई घायल

मोगादिशु 02 सितंबर (रायटर) मोगादिशु में रविवार को स्थानीय सरकारी कार्यालय में एक आत्मघाती कार के टकराने के बाद हुए विस्फोट में कम से कम छह लोगों की मौत हो गयी। कार बम विस्फोट से इमारत और कुरानिक स्कूल के पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।
पुलिस अधिकारी अब्दुल्लाही हुैसन ने बताया कि विस्फोटकों से लदी कार ने मोगादिशु में हवलवाडग जिला कार्यालय में टक्कर मारी, जिसमें जवानों, नागरिकों और आत्मघाती हमलावर सहित कम से कम छह लोगों कीे मौत हो गयी और कई लोग घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि हमले के समय स्कूल खुला हुआ था लेकिन गनीमत यह रही कि उस समय अधिकतर छात्र स्कूल की इमारत से निकलकर खुले मैदान में थे।
हमले को अंजाम देने वाले इस्लामी आतंकवादी समूह अल शबाब ने कहा कि हवलवडाग जिला कार्यालय के पिछले हिस्से में हमला हुआ, जिससे पास की मस्जिद की छत और आसपास के घरों को भी नुकसान पहुंचा है।
एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया घायलाें को एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाया गया लोग क्षतिग्रस्त इमारत के मलबे में जीवित बचे हुए लोगों की तलाश कर रहे हैं। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि मस्जिद की छत तक उड़ गयी और आसपास के घर भी क्षतिग्रस्त हो गये।
उप्रेती टंडन
रायटर
More News
मालदीव ने विकास कार्यों में भारत से मांगी मदद

मालदीव ने विकास कार्यों में भारत से मांगी मदद

17 Nov 2018 | 9:40 PM

माले 17 नवंबर (वार्ता) मालदीव के नव निर्वाचित राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने देश में आवास, विकास में वृद्धि के साथ-साथ बाहरी द्वीपों में जल और सीवरेज सिस्टम की स्थापना के लिए भारतीय सहायता की मांग की है।

 Sharesee more..
इब्राहिम सोलिह ने मालदीव के राष्ट्रपति का पद संभाला

इब्राहिम सोलिह ने मालदीव के राष्ट्रपति का पद संभाला

17 Nov 2018 | 7:48 PM

माले, 17 नवंबर (वार्ता) मालदीव में इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने देश के सातवें राष्ट्रपति के रूप में आज यहां शपथ ग्रहण की, माले के गालोल्हू नेशनल स्टेडियम में लोगों से खचाखच भरे स्टेडियम में श्री सोलिह के शपथ ग्रहण करने पर उन्हें सेना ने 21 तोपों की सलामी दी, उनके साथ ही श्री फैसल नसीम ने देश के उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ ली।

 Sharesee more..
सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह के लिए मालदीव पहुंचे मोदी

सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह के लिए मालदीव पहुंचे मोदी

17 Nov 2018 | 5:59 PM

माले 17 नवंबर(वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मालदीव के नव निर्वाचित राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के शपथ ग्र्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए आज यहां पहुंचे।

 Sharesee more..
नेतृत्व में ‘यू टर्न’ आवश्यक है : इमरान

नेतृत्व में ‘यू टर्न’ आवश्यक है : इमरान

17 Nov 2018 | 4:49 PM

इस्लामाबाद 17 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि किसी देश के वास्तविक नेता को हमेशा ‘यू टर्न’ लेना पड़ता है तथा स्थिति के अनुरूप और समय की जरूरत के आधार पर नेता अपनी रणनीति में बदलाव करते हैं।

 Sharesee more..
image