Friday, Apr 19 2024 | Time 02:54 Hrs(IST)
image
दुनिया


सैन्य सहायता को लेकर पोम्पियो से करेंगे चर्चा: कुरैशी

इस्लामाबाद 03 सितंबर ( ‌वार्ता ) पाकिस्तान के विदेश मंत्री एस एम कुरैशी ने कहा है कि सरकार पाकिस्तान के दौरे पर बुध‌वार को इस्लामाबाद आ रहे अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो के सामने 30 करोड़ डॉलर की सैन्य सहायता रद्द करने का मुद्दा उठाएगी।
श्री कुरैशी ने रविवार की रात यहां संवाददाताओं से कहा, “ अमेरिका के विदेश मंत्री पोम्पियो पांच सितंबर को पाकिस्तान आएंगे और हम लोग उनके साथ बैठक के दौरान चर्चा करेंगे। हम लोग एक-दूसरे की चिंताओं का सम्मान करेंगे और आगे बढ़ेंगे।”
उन्होंने कहा कि अमेरिका द्वारा पाकिस्तान को दी जाने वाली सहायता रद्द करना उचित नहीं है क्योंकि पाकिस्तान सैन्य सहायता के तौर पर दी जाने वाली राशि का इस्तेमाल तालिबान तथा अन्य आतंकवादियों जो अफगानिस्तान में अमेरिकी सैनिकों को धमकी देते हैं से लड़ने पर खर्च करता है।
उन्होंने कहा,“ यह मदद नहीं है। यह सहायता नहीं है, जिसे निलंबित किया है। यह हमारा पैसा है। हमने खर्च किया है। हमने इसे अपनी बेहतरी के लिए किया, जिसे उन्हें देना था।”
उल्लेखनीय है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनान्ड ट्रम्प ने पाकिस्तान को अविश्वसनीय बताते हुए उसकी सरजमीं पर तानिबानी आतंकवादियों की गतिविधियों पर नकेल लगाने में निर्णायक भूमिका निभाने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए गत दिनों उसे दी जाने वाली सैन्य सहायता रोक दी थी। अमेरिका ने इस वर्ष अब तक पाकिस्तान को दी जाने वाली 80 करोड़ डालर की सहायता रोक दी है।
संतोष.श्रवण
रायटर
More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image