Thursday, Apr 18 2024 | Time 19:12 Hrs(IST)
image
दुनिया


किम को बुधवार को सौंपा जायेगा मून का पत्र

सोल 04 सितम्बर (रायटर) दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन के दूत ने मंगलवार को कहा कि वह राष्ट्रपति का एक पत्र उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन को बुधवार को प्योंगपांग में सौंपेगे।
राष्ट्रपति के राष्ट्रीय सुरक्षा कार्यालय के प्रमुख चुंग इयू-यांग ने संवाददाताओं को बताया कि वह दोनों देशों के शीर्ष नेताअों की तीसरी बैठक इस माह होने को लेकर भी उत्तर कोरिया दौरे के दौरान बातचीत करेंगे। उन्होंने कहा कि वह श्री मून और श्री किम की अप्रैल में हुई बैठक के दौरान कोरियाई प्रायद्वीप में पूर्ण परमाणु निरस्त्रीकरण पर हुए समझौते को अमलीजामा पहनाने के तरीकों पर बातचीत करने की भी मांग करेंगे। उन्होंने श्री मून के पत्र के ब्योरे का हालांकि खुलासा नहीं दिया।
चुंग ने कहा कि उनका देश अमेरिका के साथ मिलकर 1950-53 के कोरियाई युद्ध की समाप्ति को लेकर इस वर्ष एक संयुक्त घोषणा पत्र जारी किये की जाने कोशिश को जारी रखेगा।
श्रवण आशा
रायटर
More News
दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए  आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

18 Apr 2024 | 2:45 PM

जकार्ता, 18 अप्रैल (वार्ता) चीन, दक्षिण चीन सागर में पार्टियों के आचरण पर घोषणा को पूरी तरह और प्रभावी ढंग से लागू करने और संहिता की बातचीत में तेजी लाने के लिए दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) के अन्य देशों के साथ काम करने के लिए तैयार है।

see more..
image