Thursday, Jun 20 2019 | Time 08:24 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • न्यूजीलैंड चौथी जीत के साथ टॉप पर, द अफ्रीका संकट में
  • न्यूजीलैंड चौथी जीत के साथ टॉप पर, द अफ्रीका संकट में
  • ‘एक देश एक चुनाव’ पर आप ने मांगा दृष्टिकोण दस्तावेज
दुनिया


किम को बुधवार को सौंपा जायेगा मून का पत्र

सोल 04 सितम्बर (रायटर) दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन के दूत ने मंगलवार को कहा कि वह राष्ट्रपति का एक पत्र उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन को बुधवार को प्योंगपांग में सौंपेगे।
राष्ट्रपति के राष्ट्रीय सुरक्षा कार्यालय के प्रमुख चुंग इयू-यांग ने संवाददाताओं को बताया कि वह दोनों देशों के शीर्ष नेताअों की तीसरी बैठक इस माह होने को लेकर भी उत्तर कोरिया दौरे के दौरान बातचीत करेंगे। उन्होंने कहा कि वह श्री मून और श्री किम की अप्रैल में हुई बैठक के दौरान कोरियाई प्रायद्वीप में पूर्ण परमाणु निरस्त्रीकरण पर हुए समझौते को अमलीजामा पहनाने के तरीकों पर बातचीत करने की भी मांग करेंगे। उन्होंने श्री मून के पत्र के ब्योरे का हालांकि खुलासा नहीं दिया।
चुंग ने कहा कि उनका देश अमेरिका के साथ मिलकर 1950-53 के कोरियाई युद्ध की समाप्ति को लेकर इस वर्ष एक संयुक्त घोषणा पत्र जारी किये की जाने कोशिश को जारी रखेगा।
श्रवण आशा
रायटर
More News
अमेरिका  के साथ युद्ध नहीं चाहते :ईरान

अमेरिका के साथ युद्ध नहीं चाहते :ईरान

19 Jun 2019 | 9:49 PM

तेहरान,19 जून(वार्ता) ईरान की सर्वोच्च राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने कहा है कि ईरान और अमेरिका के बीच कोई सैन्य आमना सामना नहीं होगा। राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के सचिव अली शाम कहानी के हवाले से संवाद समिति इरना ने बताया कि अमेरिका के साथ ईरान कोई लडाई नहीं चाहता है।

see more..
image