Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:26 Hrs(IST)
image
दुनिया


भ्रष्टाचार मामले में संदर्भित इमरान के सलाहकार ने दिया इस्तीफा

इस्लामाबाद 05 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री इमरान खान के संसदीय मामलों के सलाहकार बाबर अवान ने भ्रष्टाचार मामले में उनके नाम का संदर्भ किये जाने के बाद इस्तीफा दे दिया है।
राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने नंदीपुर में 525 मेगावाट के ऊर्जा संयंत्र के निर्माण में होने वाली देरी के लिए अवान की कथित संलिप्तता के लिए भ्रष्टाचार संदर्भ याचिका दायर की थी। इसके कुछ घंटों बाद ही अवान ने मंगलवार को त्यागपत्र दे दिया।
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) नेता अवान ने इस्तीफा देने पर कहा, “ इमरान खान के राष्ट्र के साथ किए गए वादे को पूरा करने के लिए मैं प्रधानमंत्री के संसदीय मामलों के सलाहकार पद से इस्तीफा दे रहा हूं।”
डान न्यूज के मुताबिक श्री अवान ने हाथ से उर्दू में लिखे त्यागपत्र में कहा,“ मैंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया ताकि मेरे खिलाफ एनएबी ने जो आरोप लगाये गए हैं उन्हें गलत साबित कर सकूं।”
बीस अगस्त को श्री खान की कैबिनेट में शामिल हुए अवान को 16 दिन बाद ही इस्तीफा देना पड़ा है। उन्होंने कहा कि ऊर्जा संयंत्र के काम में देरी के लिए केवल उन्हें ही आरोपी बनाया गया है। इसके बावजूद वह अपने पद पर नहीं बने रहना चाहते हैं।
मिश्रा.श्रवण
वार्ता
image