Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:45 Hrs(IST)
image
दुनिया


ब्रिटेन की राजदूत ने इदबिल में नागरिकों को लेकर सीरियाई सेना को दी चेतावनी

संयुक्त राष्ट्र 07 सितंबर(रायटर) संयुक्त राष्ट्र में ब्रिटेन की राजदूत कारेन पीयर्स ने शुक्रवार को विद्रोहियों के कब्जे वाले सीरिया के इदलिब प्रांत में तैनात सीरियाई सेना के जनरलों के नाम गिनाते हुए कहा कि यहां नागरिकों पर किसी भी सैन्य हमले के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया जाएगा।
सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल-असद के शासन में सक्रिय विरोधी के अंतिम बड़े गढ़ इदबिल में करीब 30 लाख लोग रहते हैं। सीरियाई सरकार और रूसी लड़ाका विमानाें ने इस हफ्ते इदबिल में हवाई हमले की शुरुआत की।
ईरान, रूस और तुर्की के राष्ट्रपतियों की शुक्रवार को तेहरान में इदबिल में संघर्ष विराम को लेकर त्रिपक्षीय वार्ता में आम सहमति नहीं बन सकी। रूस ने इदबिल को 'आतंकवादियों का घोंसला' करार दिया जबकि संयुक्त राष्ट्र ने चेतावनी दी है कि इस क्षेत्र में हमले से मानवतावादी तबाही हो सकती है।
इदबिल को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में शुक्रवार को सुश्री पीयर्स ने कहा कि इदबिल में आतंकवादियों से अधिक बच्चे रहते हैं और मेरे समझ से यहां सैन्य कार्रवाई करने से पहले सोचना चाहिए।
नीरज
रायटर
More News
टोंगा में भूकंप के झटके

टोंगा में भूकंप के झटके

24 Apr 2024 | 2:15 PM

वाशिंगटन , 24 अप्रैल (वार्ता) अमेरिका के टोंगा प्रान्त के फंगले'उंगा से 161 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में बुधवार सुबह मध्यम स्तर के भूकंप के झटके महसूस किये गये।

see more..
अलास्का में मालवाहक विमान दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की मौत

अलास्का में मालवाहक विमान दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की मौत

24 Apr 2024 | 1:41 PM

लॉस एंजिलिस, 24 अप्रैल (वार्ता) अमेरिका के अलास्का प्रांत में डगलस डीसी-4 मालवाहक विमानदुर्घटना ग्रस्त होने से दो लोगों की मौत हो गई।

see more..
image