Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:15 Hrs(IST)
image
दुनिया


अपने घर में मृत पाये गये अमेरिकी रैपर मैक मिलर

अपने घर में मृत पाये गये अमेरिकी रैपर मैक मिलर

न्यूयार्क 08 सितंबर (वार्ता) जाने-माने अमेरिकी रैपर मैक मिलर कैलिफोर्निया स्थित लॉस एंजिलिस के पास अपने घर में मृत पाये गये।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मैक मिलर के नाम से प्रसिद्ध 26 वर्षीय मैल्कम जेम्स मैककॉरमिक शुक्रवार सुबह अपने घर में मृत पाये गये। उनकी मौत संभवत: मादक पदार्थों के ओवरडोज के कारण हुई है।

वह मादक पदार्थों का इस्तेमाल करने की बात पहले भी स्वीकार चुके हैं। हाल ही में उनकी एक एलबम रिलीज हुई थी।

मैक ने साल 2011 में आयी एलबम के बाद काफी लोकप्रियता हासिल की थी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मैक अपने स्टूडियो सिटी होम में मृत पाये गये। चिकित्सा अधिकारियों ने जांच के बाद स्थानीय समयानुसार पूर्वाह्न 11:51 बजे उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और उसके बाद ही मौत के सही कारणों का पता लग सकेगा।

उनका वर्ष की शुरुआत में अपनी प्रेमिका अरियाना ग्रांदे से अलगाव हो गया था। मैक और अरियाना की मुलाकात 2012 में हुई थी। दोनों ने 2017 में ‘वन लव मैनचेस्टर कंसर्ट’ में कई गानों पर साथ में प्रस्तुति भी दी थी। मई में मैक के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया था। उन्हें ड्रग्स लेकर गाड़ी चलाने और हिट एंड रन के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

मैक के प्रशंसकों ने उनकी गिरफ्तारी के लिए अरियाना को ज़िम्मेदार ठहराया था। उसके बाद अरियाना ने सार्वजनिक तौर पर मैक के साथ संबंध खत्म होने की बात कही थी।

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था, “मैं कोई बच्चा संभालने वाली आया या मां नहीं हूं और किसी भी औरत को ये बनने की जरूरत नहीं है। इतने साल मैंने ये सोच-सोच कर गुजारे कि वह सुधर जाएगा, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया।”

मैक ने अपने करियर की शुरुआत बहुत जल्दी कर दी थी। पेंसिल्वेनिया में जन्मे मैक का संगीत की तरफ झुकाव बचपन से ही था। उन्होंने अपना पहला रैप महज 15 साल की उम्र में बनाया था।

यामिनी.संजय

वार्ता

image