Friday, Nov 16 2018 | Time 04:16 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आतंकवाद और साइबर सुरक्षा के मुद्दे पर मिलकर काम करेंगे: अमेरिका
  • कांग्रेस ने राजस्थान चुनाव के लिए पहली सूची जारी की
  • वेंकैया ने जमनालाल बजाज फाउंडेशन पुरस्कार विजेताओं को किया सम्मानित
दुनिया Share

नाइजीरिया में आतंकवादी हमले में कई लोगों की मौत

मैदुगुरी 08 सितंबर (रायटर) नाइजीरिया के उत्तर पूर्वी शहर गुदुम्बली में शुक्रवार को इस्लामी आतंकवादियों के हमले में कई लोगों की मौत हो गयी।
चश्मदीदों ने शनिवा को बताया कि बोर्नो प्रांत में गुजामाला क्षेत्र के गुदुम्बली में सेना की वर्दी में आये आतंकवादियों ने नाइजीरियाई सैनिकों और स्थानीय लोगों पर हमला किया। आतंकवादी मोटरसाइकिल और पिकअप ट्रक पर सवार होकर आये थे। उनके पास विमानों को मार गिराने वाले हथियार और रॉकेट चालित ग्रेनेड थे। उन्होंने आते ही अंधाधुंध ग्रेनेड बरसाने शुरू कर दिये।
नाइजीरियाई सेना ने घटना पर तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की है।
एक स्थानीय नागरिक ने बताया कि हमले में कई आम नागरिकों की मौत हुई है लेकिन उसे मृतकों की निश्चित संख्या की जानकारी नहीं है। उसने बताया कि हजारों लोग अपने घर छोड़कर भाग खड़े हुए हैं। आतंकवादियों ने लोगों से कहा, “ अगर आप जानते हैं कि आप (नागरिक) निर्दोष हैं तो शहर छोड़कर चले जायें। हमारा निशाना आप नहीं हैं। अगर आप हमारे साथ रहना चाहते हैं तो रह सकते हैं।”
यामिनी आशा
रायटर
More News
मोदी ने आसियान के साथ व्यापार पर दिया जोर

मोदी ने आसियान के साथ व्यापार पर दिया जोर

15 Nov 2018 | 11:53 PM

सिंगापुर 15 नवंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को भारत-प्रशांत क्षेत्र के विकास और समृद्धि के लिए व्यापार और समुद्री सहयोग की महत्ता पर जोर दिया।

 Sharesee more..
image