Wednesday, Nov 14 2018 | Time 05:40 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया Share

अफगानिस्तान में आत्मघाती हमला ,7 मरे ,25 घायल

काबुल 09सितम्बर (रायटर) अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पास रविवार को एक आत्मघाती हमले में कम से कम सात लोग मारे और 25 अन्य घायल हो गये।
आधिकारिक प्रवक्ता वाहिद मजरोह ने बताया कि मोटरसाइकिल सवार आत्मघाती हमलावर ने राजनीतिक एवं सैन्य नेता अहमद शाह मसूद की पुण्यतिथि पर निकाली गयी जुलूस के पास विस्फोट कर दिया। मौके से सात शव बरामद कर लिए गये हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
श्री मसूद 1979 से 1989 तक चलने वाले अफगानिस्तान में सोवियत युद्ध के दौरान सोवियत संघ के विरुद्ध लड़ने वाले मुख्य व्यक्ति थे। बाद में वह कट्टरपंथी तालिबान के विरुद्ध लड़ने वाले गुटों के भी सरदार रहे।
इससे पहले पुलिस ने एक आत्मघाती हमलावर को उसे समय गोली मार दी जब वह स्वयं को विस्फोट से उड़ाने वाला था।
आशा रायटर
More News
श्रीलंका संसद भंग करने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

श्रीलंका संसद भंग करने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

13 Nov 2018 | 7:48 PM

कोलंबो 13 नवंबर (शिन्हुआ) श्रीलंका के सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना के संसद भंग करने के फैसले पर मंगलवार को रोक लगा दी, सुप्रीम कोर्ट के तीन न्यायाधीशों की खंडपीठ ने यह रोक लगाकर विपक्ष समेत विभिन्न वर्गाें को अंतरिम राहत प्रदान की।

 Sharesee more..
नवाज की रिहाई के खिलाफ याचिका पर होगी सुनवाई

नवाज की रिहाई के खिलाफ याचिका पर होगी सुनवाई

13 Nov 2018 | 2:25 PM

इस्लामाबाद 13 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (नेब) की पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज की एवेन्यू फील्ड अपार्टमेंट मामले में रिहाई के इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ याचिका स्वीकार करते हुए मामले की नियमित सुनवायी के लिए बड़ी पीठ के गठन का आदेश दिया।

 Sharesee more..
image