Thursday, Sep 20 2018 | Time 02:48 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तीन तलाक पर तीन साल तक की जेल, अध्यादेश को राष्ट्रपित की मंजूरी
दुनिया Share

मोदी और हसीना करेंगे रेल परियोजनाओं का शुभांरभ

ढाका 09 सितम्बर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बंग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दो रेल परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।
रविवार को जारी आधिकारिक बयान के अनुसार श्री मोदी और सुश्री हसीना कुलौरा-शाहबाजपुर और अखौरा-अगरतला
रेल परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। इन परियोजनाओं में आने वाले खर्च को दोनों देश वहन करेंगे।
कुलौरा-शाहबाजपुर की 53 किलोमीटर लंबी डबल गेज लाइन रेल परियोजना से “ट्रांस एशियन रेलवे नेटवर्क” के तहत दोनों देश एक दूसरे से रेल के जरिए जुड़ जाएंगे। इस परियोजना पर 678.5 करोड़ रुपये का अनुमानित खर्च आएगा। इसमें से 556 करोड़ का लाइन ऑफ क्रेटिड भारत सरकार वहन करेगी जबकि शेष राशि का वहन बंगलादेश सरकार करेगी।
अखौरा-अगरतला रेल परियोजना 10 किलोमीटर लंबी डबल गेज लाइन रेल परियोजना है। इस योजना में 240.4 करोड़ रुपये का अनुमानित खर्च आयेगा। इस परियोजना को अकेले भारत सरकार क्रियान्वित करेगी।
दिनेश
वार्ता
More News
नवाज , मरियम जेल से रिहा

नवाज , मरियम जेल से रिहा

19 Sep 2018 | 10:09 PM

इस्लामाबाद 19 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी पुत्री मरियम नवाज और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत) मोहम्मद सफदर की सजा स्थगित किये जाने संबंधी इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर अमल करते हुए इन तीनों को बुधवार को जेल से रिहा कर दिया गया।

 Sharesee more..

मलेशिया में अवैध शराब के सेवन से 21 लोगों की मौत, कई बीमार

19 Sep 2018 | 7:11 PM

कुआलालम्पुर 19 सितम्बर(रायटर) मलेशिया में अवैध शराब के सेवन से कम से कम 21 लोगों की मौत होने के साथ ही कई लोगों के बीमार हो जाने का मामला सामने आया है।

 Sharesee more..

19 Sep 2018 | 6:05 PM

 Sharesee more..
नवाज, बेटी मरियम और दामाद की सजा स्थगित

नवाज, बेटी मरियम और दामाद की सजा स्थगित

19 Sep 2018 | 4:33 PM

इस्लामाबाद 19 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान की इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने बुधवार को एवेन्यू फील्ड मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज और कैप्टन (सेवानिवृत) दामाद मोहम्मद सफदर की सजा स्थगित कर दी।

 Sharesee more..
image