Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:01 Hrs(IST)
image
दुनिया


मोदी और हसीना करेंगे रेल परियोजनाओं का शुभांरभ

ढाका 09 सितम्बर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बंग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दो रेल परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।
रविवार को जारी आधिकारिक बयान के अनुसार श्री मोदी और सुश्री हसीना कुलौरा-शाहबाजपुर और अखौरा-अगरतला
रेल परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। इन परियोजनाओं में आने वाले खर्च को दोनों देश वहन करेंगे।
कुलौरा-शाहबाजपुर की 53 किलोमीटर लंबी डबल गेज लाइन रेल परियोजना से “ट्रांस एशियन रेलवे नेटवर्क” के तहत दोनों देश एक दूसरे से रेल के जरिए जुड़ जाएंगे। इस परियोजना पर 678.5 करोड़ रुपये का अनुमानित खर्च आएगा। इसमें से 556 करोड़ का लाइन ऑफ क्रेटिड भारत सरकार वहन करेगी जबकि शेष राशि का वहन बंगलादेश सरकार करेगी।
अखौरा-अगरतला रेल परियोजना 10 किलोमीटर लंबी डबल गेज लाइन रेल परियोजना है। इस योजना में 240.4 करोड़ रुपये का अनुमानित खर्च आयेगा। इस परियोजना को अकेले भारत सरकार क्रियान्वित करेगी।
दिनेश
वार्ता
More News
सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

25 Apr 2024 | 1:46 PM

कैनबरा, 25 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने गत 15 अप्रैल को सिडनी के एक चर्च में पादरी को चाकू मारने की घटना की जांच के बाद 14-17 वर्ष की आयु के पांच किशोरों को हिरासत में लिया है।

see more..
म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

25 Apr 2024 | 11:58 AM

यांगून, 25 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार में पिछले दो हफ्तों में देश भर में लकड़ी की कथित तस्करी में शामिल 22 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। दैनिक द मिरर ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

see more..
image