Wednesday, Sep 18 2019 | Time 04:10 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • नेपाल में खराब मौसम से नौ हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग
  • गनी ने हमले के बावजूद समय पर चुनाव कराए जाने की इच्छा जतायी
  • सऊदी ने इस्तांबुल दूतावास की इमारत बेची : सूत्र
  • ईरान और ब्रिटेन के बीच यमन की स्थिति पर चर्चा हुई : विदेश मंत्रालय
  • हिंदुओं पर दिए विवादित बयान के लिए माफी मांगे दिग्विजय : भाजपा
दुनिया


अमेरिका ने रासायनिक हथियारों पर सीरिया को चेताया

वाशिंगटन 10 सितंबर (रायटर) अमेरिका ने सीरिया को चेताया है कि अगर वह पुन:रासायनिक हथियारों का प्रयोग करता है तो उसे पिछली बार की तुलना में ज्यादा गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे।
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जाॅन बोल्टन ने सोमवार को कहा कि वाशिंगटन, ब्रिटेन और फ्रांस इस बात पर सहमत हैं कि अगर सीरियाई सरकार रासायनिक हथियारों का फिर से उपयोग करती है तो पिछले हवाई हमलों की तुलना में इस बार का हमला ज्यादा गंभीर होगा।
श्री बोल्टन ने एक सवाल पर कहा,“हमने हाल के दिनों में संदेश देने की कोशिश की है कि अगर रासायनिक हथियारों का तीसरा उपयोग होता है, तो उसके खिलाफ उठाये गये कदम अधिक कड़े होंगे।”
उन्होंने कहा कि इस संबंध में ब्रिटेन और फ्रांस के साथ परामर्श किया जा रहा है। वे सीरिया के खिलाफ दूसरी बार के हमले में हमारे साथ थे। वे भी मानते हैं कि अगर सीरिया रासायनिक हथियारों का फिर से उपयोग करता है तो उसका नतीजा पिछली बार की तुलना में कहीं अधिक गंभीर होगा।
संजय आशा
रायटर
More News
काबुल में आत्मघाती हमले में 22 मरे, 38 घायल

काबुल में आत्मघाती हमले में 22 मरे, 38 घायल

17 Sep 2019 | 10:34 PM

काबुल 17 सितंबर (वार्ता) अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के मसूद स्क्वेयर के पास मंगलवार को हुए जबरदस्त आत्मघाती हमले में छह सैनिकों समेत कम से कम 22 लोगों की मौत हो गयी और 38 अन्य घायल हो गये।

see more..
फिलीपींस में ट्रक के खाई में गिर जाने से 20 लोगों की मौत, 11 गंभीर

फिलीपींस में ट्रक के खाई में गिर जाने से 20 लोगों की मौत, 11 गंभीर

17 Sep 2019 | 8:23 PM

मनीला 17 सितंबर (वार्ता) फिलीपींस के दक्षिणी प्रांत साउथ कोटाबाटो में मंगलवार को एक ट्रक के खाई में गिर जाने से कम से कम 20 लोगों की मौत हो गयी और 11 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।

see more..
image