Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:02 Hrs(IST)
image
दुनिया


नाव डुबने से हुई थी 100 से ज्यादा शरणार्थियों की मौत: एमएसएफ

त्रिपोली 10 सितंबर (रायटर) सामाजिक कल्‍याण संस्था मेडिसिन सेन्स फ्रंटियर्स (एमएसएफ) ने सोमवार को कहा कि एक और दो सितंबर को लीबिया के तट पर शरणार्थियों की नाव डुबने से 100 से ज्यादा शरणार्थियों की मौत हुई थी।
एमएसएफ ने नाव डुबने की घटना में किसी तरह अपनी जान बचा लेने वाले शरणार्थियों के हवाले से यह जानकारी दी। एमएसएफ ने अपनी वेबसाइट पर जारी बयान में कहा कि एक सितंबर को दो नावें लीबिया के तट से शरणार्थियों को लेकर रवाना हुई थी। दोनों नावों में ज्यादातर अफ्रीकी शरणार्थी सवार थे। एक शरणार्थी के अनुसार इनमें से एक नाव का इंजन खराब हो गया। इसके कुछ समय बाद दूसरी नाव भी हांफने लगी। कुछ शरणार्थियों ने नाव के अवशेषों से चिपककर अपनी जान बचायी।
एक अन्य शरणार्थी ने बताया कि हवाई जहाज में आये यूरोपीय बचावकर्मियों ने शरणार्थियों के पास रबड़ की नौका फेंकी लेकिन शरणार्थियों को घंटों तक पानी में रहना पड़ा।
एक शरणार्थी के अनुसार, “हमारी नाव पर केवल 55 शरणार्थी अपनी जान बचा सके। बहुत से शरणार्थी परिवार बच्चों सहित मारे गये। बचावकर्मी यदि जल्दी आते तो उन्हें बचाया जा सकता था।”
दिनेश
जारी रायटर
More News
सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

25 Apr 2024 | 1:46 PM

कैनबरा, 25 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने गत 15 अप्रैल को सिडनी के एक चर्च में पादरी को चाकू मारने की घटना की जांच के बाद 14-17 वर्ष की आयु के पांच किशोरों को हिरासत में लिया है।

see more..
म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

25 Apr 2024 | 11:58 AM

यांगून, 25 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार में पिछले दो हफ्तों में देश भर में लकड़ी की कथित तस्करी में शामिल 22 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। दैनिक द मिरर ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

see more..
जॉर्डन में दस सितंबर को होंगे संसदीय चुनाव

जॉर्डन में दस सितंबर को होंगे संसदीय चुनाव

25 Apr 2024 | 11:22 AM

अम्मान, 24 अप्रैल (वार्ता) जॉर्डन में संसदीय चुनाव दस सितंबर को होंगे। स्वतंत्र चुनाव आयोग ने बुधवार को यह जानकारी दी।

see more..
image