Tuesday, Jul 16 2019 | Time 01:35 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पुतिन, ट्रम्प और रूहानी से करूंगा परमाणु समझौते पर चर्चा : मैक्रॉन
दुनिया


पूर्व रूसी जासूस तथा बेटी की हत्या का प्रयास करने वालोें की जानकारी जानकारी हमारे पास: पुतिन

व्लादिवोस्तोक 12 सितंबर (रायटर) रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने बुधवार को कहा कि पूर्व रूसी जासूस सर्गेई स्क्रीपल अौर उसकी बेटी यूलिया पर जानलेवा हमला करने वालों की जानकारी रूस के पास है।
गौरतलब है कि ब्रिटिश अभियोजकों ने पिछले हफ्ते दो रूसी लोगों की पहचान कर बताया था कि इन दोनों के छद्म नाम अलेक्जेंडर पेट्रोव और रूसलान बोसीरोव हैं अौर इन दोनों ने ही स्रकीपल और उसकी बेटी को मारने के लिए जहरीली गैस नर्व एजेंट का इस्तेमाल किया था। ये दोनों इंगलैंड में बेहोश मिले थे।
स्रकीपल और उनकी बेटी यूलिया मार्च में सैलिसबरी में एक बेंच पर अचेत अवस्था में पाए गए थे और उन्हें इलाज के लिए ब्रिटेन में अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
श्री पुतिन ने यहां आर्थिक फोरम में बताया कि रूस ने इन लोगों की पहचान कर ली है और वे आम नागरिक हैं, वे दोनों कोई खास या अपराधी नहीं है तथा उम्मीद की जाती है कि खुद ही सामने आकर अपनी पूरी कहानी बताएंगे।
श्री पुतिन ने कहा,“ निसंदेह हमने इस बात का पता लगा लिया है कि वे कौन हैं और उनका पता भी लगा लिया है कि वे कहां है। मुझे उम्मीद है कि वे खुद ही सामने आकर अपनी पूरी कहानी बताएंगे और यही सब के लिए अच्छा होगा। वे दोनों नागरिक ही हैं और मैं उनसे अपील करुंगा कि वे आज की हमारी बात को सुन कर सामने आए। वे दोनों सामने आएंगे अौर आपके तथा मीडिया के सामने अपनी कहानी बताएंगे।”
गौरतलब है कि ब्रिटेन का कहना है कि वे दोनों संदिग्ध रूसी सैना की खुफिया इकाई के अधिकारी हैं जो सर्वाेच्च स्तर से मिले आदेशाें के अनुरूप काम कर रहे थे लेकिन रूस ने बार-बार एेसी घटनाओं का खंडन किया है।
जितेन्द्र.श्रवण
रायटर
More News
विश्व में भूख से पीड़ितों की संख्या बढ़ी, मोटापा भी बढ़ा: संयुक्त राष्ट्र

विश्व में भूख से पीड़ितों की संख्या बढ़ी, मोटापा भी बढ़ा: संयुक्त राष्ट्र

15 Jul 2019 | 11:27 PM

न्यूयार्क 15 जुलाई (वार्ता) दुनिया भर में भूख से निपटने के तमाम प्रयासों के बावजूद पिछले तीन वर्ष में ऐसे लोगों की संख्या बढ़ी है जिन्हें पर्याप्त भोजन नहीं मिल रहा है और हर नौ में से एक व्यक्ति भूख से पीड़ित है।

see more..
image