Friday, Apr 19 2024 | Time 02:27 Hrs(IST)
image
दुनिया


पाकिस्तान आर्थिक संकट से निपटने के लिए चीन से लेगा मदद

इस्लामाबाद 26 अक्टूबर ( वार्ता ) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए नवंबर महीने की शुरुआत में चीन का दौरा करेंगे।
पाकिस्तान विदेश मंत्रालय द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, चीन के आमंत्रण पर श्री खान दो से पांच नवंबर के बीच चीन का आधिकारिक दौरा करेगें। इस वर्ष अगस्त में प्रधानमंत्री का पदभार संभालने के बाद श्री खान चीन की यात्रा पर जा रहे हैं।
मीडिया रिपोर्टाें के मुताबिक पिछले कईंं वर्षो से पाकिस्तान आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है। श्री खान ने हाल ही में एक बयान में कहा था कि उनका लक्ष्य अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से प्राप्त किसी भी संभावित ऋण को कम करना हैं।
सऊदी अरब के उनके हालिया दौरे में पाकिस्तान को तीन अरब डालर मूल्य के तेल के आयात के भुगतान को एक वर्ष बाद की छूट मिल गई है। पाकिस्तान ने 2013 में भी वित्त संकट से निपटने के लिए आर्थिक सहायता ली थी।
हरीश जितेन्द्र
वार्ता
More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image