Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:13 Hrs(IST)
image
दुनिया


यूएई में पांच बंगलादेशी नागरिकों को वेश्यावृत्ति मामले में सजा

ढाका 30 अक्टूबर (वार्ता) दुबई की एक अदालत ने मानव तस्करी में दोषी पाए जाने के बाद एक महिला सहित पांच बंगलादेशी नागरिकों को चार साल के कैद की सजा सुनाई है।
संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दैनिक ‘खलीज टाइम्स’ की खबर के मुताबिक दोषी लोग बंगलादेश की रहने वाली 16 वर्षीय लड़की को प्रलोभन देकर दुबई लाए थे और उसे वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर कर रहे थे।
लोक अभियोजन पक्ष के रिकॉर्ड के मुताबिक सभी आरोपी 30 से 42 वर्ष के हैं। उन्होंने पीड़िता का फर्जी उम्र के साथ पासपोर्ट हासिल करने के बाद उसे ढाका से यूएई आने का प्रलोभन दिया और उसे दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उठाकर अल मुहाइस्नाह में एक फ्लैट में ले जाया गया, जहां उसे वेश्या के रूप में काम करने के लिए मजबूर किया गया।
इस मामले में एक दोषी को वेश्यालय चलाने, देह व्यापार और महिलाओं के शोषण के लिए अतिरिक्त छह महीने की सजा मिली है। वेश्यावृत्ति कराने में सहयोग करने के लिए महिला आरोपी को भी अतिरिक्त छह महीने की सजा मिली है।
न्यायालय ने उन्हें देश निकाला और फ्लैट सील करने के भी आदेश दे दिये हैं। यह लोक अभियोजक के आदेश पर ही फिर से खुलेगा। इन लोगों को 14 मई को अल कुसैस में गिरफ्तार किया गया था।
पीड़िता ने जांचकर्ताओं को बताया कि दोषी महिला ने पासपोर्ट हासिल करने के लिए पैसे भेजे थे और उसे यूएई में प्रवेश करने के लिए उम्र बढ़ी दिखाने के भी निर्देश दिये थे।
पीड़िता ने कहा, “ मैं तीन मई को यहां पहुंची और एक आदमी ने दुबई हवाई अड्डे पर मेरी अगवानी की। कुछ दिनों बाद मुझे किसी फ्लैट पर ले जाया गया जहां वेश्यावृत्ति के लिए दबाव बनाया गया।”
उसने बताया कि उसका वीजा और पासपोर्ट आरोपियों ने जब्त कर लिया था। पुलिस ने 14 मई को फ्लैट पर छापा मारा और आरोपियों और दो एशियाई महिलाओं को गिरफ्तार किया। पीड़िता को दुबई की महिला एवं बाल फाउंडेशन में भेज दिया गया था।
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें एक नाबालिग लड़की के वेश्यावृत्ति करने की खबर मिली थी।
रमेश.श्रवण
वार्ता
More News
ईरान के अधिकारी ने इजरायली हमलों का किया खंडन

ईरान के अधिकारी ने इजरायली हमलों का किया खंडन

19 Apr 2024 | 3:43 PM

तेहरान, 19 अप्रैल (वार्ता) ईरान के एक अधिकारी ने शुक्रवार को इजरायल की ओर से किये गये हमलों का खंडन किया है। अधिकारी ने कहा कि ईरान के खिलाफ कोई मिसाइल हमला नहीं किया गया है।

see more..
कराची में आत्मघाती हमला, पांच जपानी नागरिक बाल-बाल बचे

कराची में आत्मघाती हमला, पांच जपानी नागरिक बाल-बाल बचे

19 Apr 2024 | 4:21 PM

कराची, 19 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान के कराची शहर के लांधी इलाके में जापानी नागरिकों को ले जा रही गाड़ी पर आत्मघाती हमला किया गया। इस हमले में पांच जापानी नागरिक बाल-बाल बच गए हैं, लेकिन उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

see more..
यूएई में रिकॉर्ड तोड़ बारिश , फिलीपीेंस के तीन नागरिकों की मौत

यूएई में रिकॉर्ड तोड़ बारिश , फिलीपीेंस के तीन नागरिकों की मौत

19 Apr 2024 | 3:33 PM

अबू धाबी, 19 अप्रैल (वार्ता) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में इस सप्ताह रिकॉर्ड तोड़ बारिश के कारण दुबई में काम करने वाले फिलीपीेंस के तीन नागरिकों की मौत हो गयी है।

see more..
रुस में लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त

रुस में लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त

19 Apr 2024 | 4:20 PM

मॉस्को, 19 अप्रैल (वार्ता) रूस की वायुसेना का एक लड़ाकू विमान टीयू-22एम3 दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।

see more..
image