Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:47 Hrs(IST)
image
दुनिया


विमान हादसे में फिनलैंड के दो अधिकारियों समेत पांच की मौत

हेलसिंकी 25 नवंबर (शिन्हुआ) दक्षिणी अफ्रीकी देश जिम्बाब्वे में एक निजी विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से फिनलैंड के व्यावसायिक प्रतिष्ठान के दो कार्यकारी अधिकारियों समेत पांच लोगों की मौत हो गयी।
फिनिश मीडिया की सोमवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक विमान हादसे में मारे गये दोनों अधिकारियों की कंपनियों ने भी घटना की पुष्टि की है। मृतकों में कागज निर्माता कंपनी यूनाइटेड पेपर मिल के बॉयोरीफाइनिंग सेक्टर के निदेशक हैक्की वाप्पुला तथा लासिला एंड तिकानोजा सेवा कंपनी के सीईओ पेक्का ओजान्प्पा शामिल हैं।
फिनलैंड के प्रधानमंत्री जुहा सिपिला और विदेश मंत्री टीमो सोइनी ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है।
जिम्बाब्वे पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को हुए इस हादसे में दाेनों कार्यकारी अधिकारियों समेत चार फिनलैंड नागरिकों तथा जिम्बाब्वे के पॉयलट की माैत हो गयी थी। मारे गये अन्य लोगों में एक प्रमुख कानूनी सेवा कंपनी के सह मालिक तथा प्रमुख आईटी ब्रांच का एक प्रमुख कर्मचारी शामिल है।
संजय आशा
शिन्हुआ
More News
मैक्रों ने गाजा संघर्ष विराम को तत्काल स्थायी रूप देने पर बल दिया

मैक्रों ने गाजा संघर्ष विराम को तत्काल स्थायी रूप देने पर बल दिया

23 Apr 2024 | 2:24 PM

पेरिस, 23 अप्रैल (वार्ता) फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने सोमवार को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ बातचीत की और गाजा में तत्काल और स्थायी युद्धविराम के लिए अपना आह्वान दोहराया।

see more..
किम जोंग ने कृत्रिम परमाणु जवाबी हमला अभ्यास का निरीक्षण किया

किम जोंग ने कृत्रिम परमाणु जवाबी हमला अभ्यास का निरीक्षण किया

23 Apr 2024 | 1:35 PM

प्योंगायांग 23 ​​अप्रैल (वार्ता) डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया (डीपीआरके) के शीर्ष नेता किम जोंग उन ने सोमवार को एक कृत्रिम परमाणु जवाबी हमला अभ्यास का निरीक्षण किया।

see more..
image