Friday, Apr 19 2024 | Time 06:27 Hrs(IST)
image
दुनिया


द. कोरिया के मुख्य न्यायाधीश की कार पर फेंका ज्वलनशील पदार्थ

सोल 27 नवंबर (शिन्हुआ) दक्षिण कोरिया के सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश म्योंग सू की कार पर मंगलवार को ज्वलनशील पदार्थ फेंका गया, सुरक्षाबलों की तत्परता के कारण उनको तुरंत कार से सुरक्षित निकाल लिया गया।
स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को स्थानीय समयानुसार पूर्वाह्न नौ बजकर पांच मिनट पर दक्षिण सोल में उच्च न्यायालय में प्रवेश कर रही मुख्य न्यायाधीश की कार पर 74 वर्षीय नेम ने ज्वलनशील पदार्थ से भरी प्लास्टिक की बोलत फेंकी।
इस हमले के बाद कार के आगे के टायरों में आग लग गयी लेकिन सुरक्षा कर्मियों ने मुख्य न्यायाधीश को सुरक्षित बाहर निकालकर आग को बुझा दिया गया। हमले में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।
बुजुर्ग हमलावर को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि न्यायालय के एक फैसले के विरोध में बुजुर्ग पिछले तीन महीने से अदालत की इमारत के बाहर प्रदर्शन कर रहा था।
दक्षिण कोरिया के उच्चतम न्यायालय में पिछली सरकार के दौरान हुए न्यायिक सत्ता के दुरुपयोग का मामला चल रहा है। दक्षिण कोरिया की राष्ट्रपति पार्क ग्युन हेव के खिलाफ महाभियोग लाया गया था। इस संबंध में सरकारी वकीलों ने इसी महीने उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीशों से पूछताछ की थी।
उच्चतम न्यायालय ने उस समय तत्कालीन राष्ट्रपति के पक्ष में फैसला सुनाया था। उच्चतम न्यायालय के इस फैसले से न्यायपालिका की साख पर बट्टा लगा था।
दिनेश.श्रवण
शिन्हुआ
More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image