Friday, Apr 26 2024 | Time 01:53 Hrs(IST)
image
दुनिया


श्री शरीफ की जांच करने वाले एक डाक्टर का कहना है कि उनको पहले कैंसर था और इसके लिए उनका इलाज किया गया था। उनकी आंत के एक हिस्से को निकाला गया था। अब जांच में सामने आया है कि उन्हें फिर से कैंसर की तकलीफ होने की आशंका है।
उन्होंने कहा, “ श्री शरीफ के दाएं फेफड़े की लसीका ग्रंथि में आठ मिलीमीटर की गांठ है और बाईं किडनी में 5.9 मिलीमीटर मोटी वसा की परत है। उनकी किडनी काम कर रही है लेकिन उसमें संक्रमण है।”
एक अन्य विशेषज्ञ ने कहा कि श्री शरीफ को दोबारा कैंसर उभरने की आशंका है। उनको विशेषज्ञ के साथ जुड़े रहने का परामर्श दिया गया है। उन्होंने कहा, “ उल्लेखनीय है कि मरीज को खुले हवादार कमरे में प्राकृतिक रोशनी में रखा जाना चाहिए। हवा की कमी के कारण मरीज में कैंसर फिर से विकसित हो सकता है।”
गौरतलब है कि श्री शरीफ पहले कह चुके हैं कि उनको ऐसे कमरे में रखा जाता है जहां पर उन्हें यह तक पता नहीं चलता कि दिन कब होता है और रात कब।
डॉ. शाहिद हनीफ का कहना है कि श्री शरीफ को उपचार कराने की आवश्यकता है क्योंकि उनकी रिपोर्ट संतोषजनक नहीं हैं।
श्री शरीफ आशियाना आवास घोटाले के आरोप में पांच अक्टूबर से नेब की हिरासत में हैं। नेशनल असेंबली के 23 नवंबर को समाप्त हुए सत्र के बाद श्री शरीफ को इस्लामाबाद के मिनिस्टर्स इन्कलेव स्थित आवास में नजरबंद किया गया था। मंगलवार को श्री शरीफ को लाहौर भेज दिया गया।
दिनेश.श्रवण
वार्ता
image