Thursday, Apr 18 2024 | Time 15:00 Hrs(IST)
image
दुनिया


फ्रांस में 60 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार

मास्को 01 दिसंबर (स्पूतनिक) फ्रांस में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर पिछले कुछ दिनों से हो रहे विरोध-प्रदर्शन के मामले में पुलिस ने शनिवार को 60 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया।
एलसीआई प्रसारक ने पुलिस के हवाले से इस बात की जानकारी दी।
पुलिस ने पीली जैकेट पहनकर प्रदर्शन कर रहे इन लोगों की पहचान के लिए उनके दस्तावेजों और बैगों की जांच करने के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया।
इससे पहले आरटी फ्रांस के प्रसारक लुकास लीगर ने कहा कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया जिसमें उन्हें चोटें आईं हैं।
पेरिस के परिवहन प्राधिकरण आरएटीपी की ओर से जारी एक वक्तव्य के मुताबिक पेरिस के सात मेट्रो स्टेशनों को शनिवार को बंद कर दिया गया।
पेरिस में पिछले करीब 15 दिनों से सप्ताहंत में फ्रांस में लोग पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर विरोध- प्रदर्शन कर रहे हैं।
फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने विरोध प्रदर्शनों को लेकर अपने बयान में कहा है कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों को वापस नहीं लिया जायेगा।
रवि.श्रवण
स्पूतनिक
More News
मध्य अफ्रीका गणराज्य में  हमला, 14 लोगों की मौत, कई घायल: संरा

मध्य अफ्रीका गणराज्य में हमला, 14 लोगों की मौत, कई घायल: संरा

18 Apr 2024 | 2:28 PM

संयुक्त राष्ट्र, 18 अप्रैल (वार्ता) सशस्त्र विद्रोहियों ने मध्य अफ्रीका गणराज्य (सीएआर) में दक्षिणी मबोमौ प्रान्त के एक गांव में हमला कर 14 नागरिकों की हत्या कर दी। हमले में कई लोग घायल हुए हैं और विद्रोहियों ने घरों में आग लगा दी गयी।

see more..
पश्चिमी जापान में भूकंप के जोरदार झटके

पश्चिमी जापान में भूकंप के जोरदार झटके

18 Apr 2024 | 2:28 PM

टोक्यो, 18 अप्रैल (वार्ता) पश्चिमी जापान में बुधवार रात महसूस किए भूकंप के जोकदार झटकों के कारण किसी बड़े नुकसान या घातक हताहत की सूचना नहीं है।

see more..
image