Thursday, Apr 18 2024 | Time 14:17 Hrs(IST)
image
दुनिया


अमेरिकी हवाई हमले में अल -शबाब के नौ आतंकी ढ़ेर

मोगादिशु 01 दिसंबर (शिन्हुआ) सोमालिया में अमेरिकी सेना के हवाई हमले में आतंकवादी संगठन अल -शबाब के नौ आतंकवादी मारे गये हैं।
अमेरिका के अफ्रीकी कमान ने शनिवार को बताया कि यह हमला शुक्रवार को किया गया। इस हमले मेें किसी भी नागरिक को किसी प्रकार के नुकसान का सामना नहीं करना पड़ा। सोमालिया सरकार के साथ तालमेल करतेे हुए यह ड्रोन हमला लेबेदे के पास किया गया।
कमान के मुताबिक अमेरिकी सेना सोमाली सरकार, सोमालिया स्थित अफ्रीका संघ मिशन और सोमाली राष्ट्रीय सेना बलों के साथ साझेदारी सैन्य आतंकवाद विरोधी अभियान चलाने सहित सोमाली लोगों की रक्षा के लिए सभी प्रभावी और उचित तरीकों का उपयोग करेगी।
मोगादिशु से कई वर्षाें पूर्व खदेड़ दिये जाने के बाद भी आतंकवादी संगठन अल कायदा से जुड़े अल-शबाब का सोमालिया के कुछ दक्षिणी और मध्य हिस्सों पर अब भी कब्जा बना हुआ है।
सोमाली और अफ्रीकी संघ के शांति सुरक्षा बलों ने देश में स्थिरता कायम करने तथा आतंकवादियों को निचले और मध्य शैबेले क्षेत्र से बाहर करने के प्रयासों के हिस्से के रूप में आतंकवादियों के खिलाफ सैन्य अभियानों को तेज कर दिया है।
संजय आशा
शिन्हुआ
More News
मध्य अफ्रीका गणराज्य में  हमला, 14 लोगों की मौत, कई घायल: संरा

मध्य अफ्रीका गणराज्य में हमला, 14 लोगों की मौत, कई घायल: संरा

18 Apr 2024 | 12:35 PM

संयुक्त राष्ट्र, 18 अप्रैल (वार्ता) सशस्त्र विद्रोहियों ने मध्य अफ्रीका गणराज्य (सीएआर) में दक्षिणी मबोमौ प्रान्त के एक गांव में हमला कर 14 नागरिकों की हत्या कर दी। हमले में कई लोग घायल हुए हैं और विद्रोहियों ने घरों में आग लगा दी गयी।

see more..
पश्चिमी जापान में भूकंप के जोरदार झटके

पश्चिमी जापान में भूकंप के जोरदार झटके

18 Apr 2024 | 12:24 PM

टोक्यो, 18 अप्रैल (वार्ता) पश्चिमी जापान में बुधवार रात महसूस किए भूकंप के जोकदार झटकों के कारण किसी बड़े नुकसान या घातक हताहत की सूचना नहीं है।

see more..
image