Friday, Mar 29 2024 | Time 17:45 Hrs(IST)
image
दुनिया


नवाज शरीफ से जेल में माँ, बेटी, पार्टी के नेता मिले

लाहौर, 27 दिसम्बर (वार्ता) भ्रष्टाचार के मामले में सात वर्ष की सजा भुगत रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से गुरुवार को यहां की कोट लखपत जेल में मिलने उनकी मां, बेटी मरयम नवाज और पार्टी के कई नेता पहुंचे।
सोमवार को भ्रष्टाचार के मामले में पाकिस्तान की राष्ट्रीय जवाबदेही अदालत ने नवाज शरीफ को सात साल की सजा सुनाई थी। उन्हें रावलपिंडी की आदियाला जेल से मंगलवार को लाहौर की कोट लखपत जेल में लाया गया था।
पाकिस्तान की नेशनल एसेम्बली के पूर्व अध्यक्ष अयाज सादिक और पाकिस्तान मुस्लिम लीग, नवाज के नेता राना तनवीर भी नवाज शरीफ से मिलने कोट लखपत जेल पहुंचे।
डान न्यूज के अनुसार श्री सादिक ने जेल के बाहर संवाददाताओं से कहा कि नवाज शरीफ के खिलाफ आये फैसले पर पार्टी ने आपत्ति व्यक्त की। उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ की जमानत के लिए जल्दी ही याचिका दायर की जायेगी और उम्मीद है कि उन्हें जमानत मिल जायेगी।
उन्होंने दावा किया कि फैसले में नवाज शरीफ द्वारा वित्तीय भ्रष्टाचार संबंधी आरोप का विवरण नहीं है। पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री के कानून का अनुपालन करने की सराहना की। उन्होंने कहा, “ तीन बार देश के प्रधानमंत्री रहे नवाज शरीफ संयुक्त जांच दल के समक्ष पेश हुए, इससे पहले ऐसा किसी ने नहीं किया और भविष्य में नहीं करेगा।”
राना तनवीर ने दावा किया कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग, नवाज राजनीतिक द्वेष की लपेट में हैं। उन्होंने इमरान सरकार पर दोहरे मानक इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया।
मिश्रा.श्रवण
वार्ता
image