Friday, Apr 26 2024 | Time 01:17 Hrs(IST)
image
दुनिया


मैंने कभी भी रूस के लिए काम नहीं किया : ट्रंप

वाशिंगटन 14 जनवरी (शिन्हुआ) अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को स्पष्ट किया कि उन्होंने कभी भी रूस के लिए काम नहीं किया।
श्री ट्रंप ने यह प्रतिक्रिया उन मीडिया रिपोर्ट काे लेकर दी , जिसमें एफबीआई की जांच के हवाले से कहा गया था कि राष्ट्रपति (श्री ट्रंप) रूस की ओर से काम कर रहे थे या नहीं। उन्होंने राष्ट्रपति भवन में संवाददाताओं से कहा,“ मैंने कभी भी रूस के लिए काम नहीं किया। मुझे लगता है कि यह एक अपमान है कि आपने इस सवाल को पूछा क्योंकि यह एक बहुत बड़े झांसे के समान है।”
न्यूयॉर्क टाइम्स ने शुक्रवार को अपनी रिपोर्ट में कहा कि श्री ट्रम्प ने जेम्स कोमी को एफबीआई निदेशक के पद से इसलिए हटा दिया क्योंकि एफबीआई निदेशक राष्ट्रपति के इस कदम से राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा और न्याय में बाधा डालने की कोशिशों की भी जांच कर रहे थे।
श्री ट्रंप ने वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट को ‘फेक न्यूज’ करार देते हुए इसे साफ खारिज कर दिया कि उन्होंने अपने दुभाषिया से नोट लिए और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ 2017 की बैठक के बारे में विवरण पर किसी अन्य अमेरिकी अधिकारी से चर्चा न करने का आदेश दिया।
श्री ट्रंप ने बार-बार रूस के साथ टकराव से इनकार किया है। रूसी सरकार ने 2016 के अमेरिकी चुनावों में कथित हस्तक्षेप को कई बार खारिज किया है।
संजय टंडन
शिन्हुआ
image