Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:52 Hrs(IST)
image
दुनिया


ब्राजील में बांध टूटने के बाद 150 लोग लापता

मेक्सिको सिटी, 26 जनवरी (स्पूतनिक) ब्राजील के दक्षिण-पश्चिम में स्थित मिनास गेराइस प्रांत में बांध टूटने के बाद से कम से कम 150 लोग लापता हैं। ब्राजील प्रशासन ने बयान जारी कर यह जानकारी दी।
शुक्रवार को ब्रूमादिनहो नगरपालिका क्षेत्र में बांध टूटने के बाद इलाके में बाढ़ आ गयी। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बांध टूटने से 50 लोगों की मौत हो गयी लेकिन प्रशासन के अनुसार मृतकों की संख्या नौ है।
शुक्रवार रात जारी बयान में कहा गया कि बांध मालिक वेले कंपनी के आकंड़ो के अनुसार आपदा प्रभावित क्षेत्र में बांध टूटने के समय 427 लोग मौजूद थे। इनमें से 279 को बचा लिया गया।
प्रशासन के अनुसार बांध टूटने के बाद से क्षेत्र में रहने वाले 2000 लोगों की बिजली आपूर्ति बाधित हो गयी है। तकरीबन 100 दमकलकर्मी और हेलीकाप्टर बचाव तथा राहत कार्य में लगे हुए हैं।
हादसे के बाद अर्जेंटीना, चिली, कोलंबिया और वेनेजुएला समेत कई लैटिन अमेरिकी देशों ब्राजील में हुई इस घटना पर संवेदनाएं व्यक्त की हैं।
दिनेश
स्पूतनिक
More News
इंडोनेशिया के जकार्ता में आग लगने से सात लोगों की मौत

इंडोनेशिया के जकार्ता में आग लगने से सात लोगों की मौत

19 Apr 2024 | 6:04 PM

जकार्ता, 19 अप्रैल (वार्ता) इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में म्मपांग प्रपाटन राया स्ट्रीट पर एक फ्रेम शॉप हाउस में गुरुवार को आग लगने से सात लोगों की मौत हो गई।

see more..
ईरान के अधिकारी ने इजरायली हमलों का किया खंडन

ईरान के अधिकारी ने इजरायली हमलों का किया खंडन

19 Apr 2024 | 3:43 PM

तेहरान, 19 अप्रैल (वार्ता) ईरान के एक अधिकारी ने शुक्रवार को इजरायल की ओर से किये गये हमलों का खंडन किया है। अधिकारी ने कहा कि ईरान के खिलाफ कोई मिसाइल हमला नहीं किया गया है।

see more..
कराची में आत्मघाती हमला, पांच जपानी नागरिक बाल-बाल बचे

कराची में आत्मघाती हमला, पांच जपानी नागरिक बाल-बाल बचे

19 Apr 2024 | 4:21 PM

कराची, 19 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान के कराची शहर के लांधी इलाके में जापानी नागरिकों को ले जा रही गाड़ी पर आत्मघाती हमला किया गया। इस हमले में पांच जापानी नागरिक बाल-बाल बच गए हैं, लेकिन उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

see more..
image