Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:22 Hrs(IST)
image
दुनिया


बर्लिन में भारत का 70 वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया

बर्लिन, 26 जनवरी (वार्ता) जर्मनी की राजधानी बर्लिन में भारत का 70 वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया जिसमें भारतीय समुदाय के 300 से अधिक लोगों ने भाग लिया।
भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने यूनीवार्ता को बताया कि चांसरी में आयोजित एक समारोह में भारत की राजदूत मुक्ता दत्ता तोमर ने राष्ट्रीय तिरंगा फहराया जिसके बाद राष्ट्रगान गाया गया। राजदूत ने गणतंत्र दिवस की पूर्वसंध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के संदेश के मुख्य अंश का वाचन किया।
अधिकारियों ने बताया कि कार्यक्रम में भारतीय समुदाय के तीन सौ से अधिक लोगों ने भाग लिया। दूतावास के कर्मचारियों ने देश भक्ति के गीत गाए। मौके पर भारत के बारे में एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसमें लोगों ने बहुत बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।
सचिन जितेन्द्र
वार्ता
More News
इंडोनेशिया के जकार्ता में आग लगने से सात लोगों की मौत

इंडोनेशिया के जकार्ता में आग लगने से सात लोगों की मौत

19 Apr 2024 | 6:04 PM

जकार्ता, 19 अप्रैल (वार्ता) इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में म्मपांग प्रपाटन राया स्ट्रीट पर एक फ्रेम शॉप हाउस में गुरुवार को आग लगने से सात लोगों की मौत हो गई।

see more..
ईरान के अधिकारी ने इजरायली हमलों का किया खंडन

ईरान के अधिकारी ने इजरायली हमलों का किया खंडन

19 Apr 2024 | 3:43 PM

तेहरान, 19 अप्रैल (वार्ता) ईरान के एक अधिकारी ने शुक्रवार को इजरायल की ओर से किये गये हमलों का खंडन किया है। अधिकारी ने कहा कि ईरान के खिलाफ कोई मिसाइल हमला नहीं किया गया है।

see more..
image