Friday, Apr 19 2024 | Time 04:02 Hrs(IST)
image
दुनिया


गुटेरेस ने ब्राजील में बांध दुर्घटना को लेकर संवेदना व्यक्त की

संयुक्त राष्ट्र 27 जनवरी(वार्ता) संयुक्त राष्ट्र(संरा) के महासचिव एटोनियो गुटेरेस ने ब्राजील के मिनास गेराइस राज्य में शुक्रवार को बांध टूटने के कारण हुई लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया।
संरा महासचिव के उप प्रवक्ता फरहान हक ने शनिवार को जारी एक बयान में बताया कि संरा प्रमुख ने जारी बयान में इस घटना में मारे गये लोगों के परिवार वालों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि संरा की प्रणाली तलाश एवं आपातकालीन राहत सेवा प्रयासों में ब्राजील की मदद के लिए तैयार है।
गौरतलब है कि ब्राजील के दक्षिण पूर्वी राज्य मिनास गेराइस में शुक्रवार अपराह्न देश की सबसे बड़ी खनन कंपनी वेले की बांध टूटने के कारण 34 लोगों की मौत हो गयी। बांध टूटने से मकानों और पर्यावरण को भारी नुकसान पहुंचा है।
राज्य के गवर्नर रोमेयू जेमा ने शनिवार को कहा कि राहत एवं बचाव कार्य जारी है लेकिन अब लोगों के जीवित बच पाने की उम्मीद बहुत कम है।
नीरज, यामिनी
वार्ता
More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image