Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:30 Hrs(IST)
image
दुनिया


पाकिस्तान में अफगानिस्तान सीमा पर बाड़ लगाने का काम पूरा.आईएसपीआर

गुलाम खान (पाकिस्तान), 28 जनवरी (वार्ता) पाकिस्तान सेना ने कहा है कि पाकिस्तान से लगी अफगानिस्तान की 900 किलोमीटर लंबी सीमा पर बाड़ लगाने का पूरा हो गया है।
अंतर सेवायें जनसंपर्क (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफ्फूर ने रविवार को उत्तर वजीरिस्तान के आदिवासी जिले के सीमावर्ती गांव गुलाम खान में पत्रकारों को बताया कि 2600 किलोमीटर की कुल सीमा के करीब अति संवेदनशील 1200 किलोमीटर भाग पर बाड़ लगाने का पिछले साल काम शुरू किया गया था।
यह परियोजना करीब 70 अरब रुपए की है जिसमें गजेट्स और सतर्कता उपकरण की लागत भी शामिल है। इसके जरिये पाकिस्तान-अफगानिस्तान की पूरी सीमा पर किसी भी घुसपैठ या आवाजाही पर कड़ाई से नजर रखी जा सकेगी।
श्री गफ्फूर ने बताया कि बाड़ से सीमा पार से आतंकवादियों की आवाजाही पर निगाह रखने में मदद मिलेगी। अगले वर्ष इस परियोजना के पूरा हो जाने पर स्थिति और बेहतर होगी।
डान के अनुसार देश के इतिहास में पहली बार मीडिया को इस यात्रा पर ले जाया गया है, क्योंकि पहले ऐसी कोई गतिविधि नहीं होती थी।
आईएसपीआर प्रमुख ने अफगान सीमा के साथ बाड़ लगाने के संबंध में कहा कि 2600 किलोमीटर की कल सीमा में से 1200 किलोमीटर खैबर पख्तूनवा से जुड़ी है जबकि शेष बलूचिस्तान से है।
मिश्रा.श्रवण
वार्ता
image