Friday, Apr 26 2024 | Time 05:08 Hrs(IST)
image
दुनिया


इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने तलब की नवाज की चिकित्सा रिपोर्टें

इस्लामाबाद 28 जनवरी(वार्ता) इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के स्वास्थ्य से जुड़ी सभी चिकित्सा रिपोर्टों को तलब किया है।
नवाज शरीफ की इस समय अल अजीजिया भ्रष्टाचार मामले में कोट लखपत जेल में बंद हैं। उन्होंने स्वास्थ्य के आधार पर अपनी सजा निलंबित करने के लिए याचिका दायर की है।
जियो के अनुसार सोमवार को उच्च न्यायालय की दो सदस्यीय खंडपीठ ने इस मामले की सुनवाई की और नवाज शरीफ के स्वास्थ्य से जुड़ी सभी चिकित्सा रिपोर्टों को तलब किया है ।
राष्ट्रीय जबाबदेही ब्यूरो(नेब) और कोट लखपत जेल के अधीक्षक को नोटिस जारी करते हुए खंडपीठ ने मामले की सुनवाई छह फरवरी तक के लिए स्थगित कर दी ।
सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति आमिर फारुख ने नवाज शरीफ के वकील से पूछा कि इस याचिका में नया क्या है। इस पर श्री शरीफ के वकील ख्वाजा हरीस ने न्यायालय को सूचित किया कि मुवक्किल का परिवार उनकी सेहत को लेकर चिंतित है। वकील ने न्यायालय से आग्रह किया कि चिकित्सा बोर्ड की रिपोर्टों को तलब किया जाये । उन्होंने श्री शरीफ के स्वास्थ्य से जुड़ी जांच रिपोर्टों को उन्हें उपलब्ध नहीं कराने की शिकायत भी की। श्री शरीफ के वकील ने शनिवार को न्यायालय में याचिका दायर की थी । इसमें नेब और कोट लखपत जेल के अधीक्षक को पार्टी बनाया गया था।
याचिका में आग्रह किया गया है कि जब तक उनकी सजा से जुड़े मामले में की गई अपील पर फैसला नहीं आ जाता उनकी सजा को निलंबित किया जाये। इस मामले में श्री शरीफ को सात साल की सजा मिली है । इस सजा के खिलाफ उनकी की याचिका पर 18 फरवरी को सुनवाई होनी है।
मिश्रा आशा
वार्ता
image