Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:52 Hrs(IST)
image
दुनिया


क्वेटा में डीआईजी कार्यालय पर आतंकवादी हमले में पांच मरे, 17 घायल

क्वेटा, 29 जनवरी (वार्ता) पाकिस्तान में बलूचिस्तान प्रांत के लोरालाई में पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी)के कार्यालय पर मंगलवार को हुए हमले में चार पुलिसकर्मियों समेत की मौत और 17 लोग घायल हुए हैं।
बलूचिस्तान के पुलिस महानिरीक्षक मोहसिन हसन बट ने बताया कि उप महानिरीक्षक के कार्यालय पर गोलीबारी और विस्फोट किया गया। उन्होंने बताया कि क्षेत्र को खाली कराने का काम जारी है।
बलूचिस्तान के गृह मंत्री जियाउल्लह लंगोवे ने बताया कि दो हमलावार मारे गए हैं। सुरक्षा बल सूत्रों ने हालांकि डान न्यूज टीवी को बताया कि हमले के दौरान चार हमलावरों को मार गिराया गया है।
इससे पहले श्री बट ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि हमले के समय लिपिकों के लिए भर्ती परीक्षा चल रही थी।
श्री बट ने बताया कि पहले डीआईजी कार्यालय पर गोलियां चलाई गयीं और उसके बाद विस्फोट किया गया। विस्फोट किस प्रकार का था, इसकी जानकारी अभी नहीं ज्ञात हुई है। अज्ञात बंदूकधारियों ने लोरालाई में डीआईजी कार्यालय में प्रवेश कर गोलीबारी शुरू कर दी।
डान न्यूज के अनुसार लोरालाई सिविल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ फहीम ने बताया कि 15 घायलों को उपचार के लिए लाया गया। दो नागरिकों की हालत बिगड़ने पर उन्हें लोरालाई के कम्बाइंड मिलिट्री अस्पताल उपचार के लिए ले जाया गया।
एक जनवरी को भी इसी तरह का हमला इसी जिले में हुआ था जिसमें चार सुरक्षा बल मारे गए थे।
अंतर सेवायें जन संपर्क (आईएसपीआर) के बयान के अनुसार सुरक्षा बलों ने आतंकवादी हमले के प्रयास को विफल किया है। आपरेशन के दौरान एक हमलावर ने स्वयं को आत्मघाती हमले में उड़ा लिया। इसके बाद चार आतंकवादियों को मार गिराया और हमले के जवाब में सुरक्षा बलों का अभियान जारी है।
जियो के अनुसार हमले में कम से कम पांच पुलिसकर्मी शहीद हो गये और 19 लोग घायल हो गये जिनमें पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।
मिश्रा.श्रवण
वार्ता
More News
अमेरिकी राष्ट्रपति के मोरहाउस कॉलेज संबोधन कार्यक्रम का विरोध

अमेरिकी राष्ट्रपति के मोरहाउस कॉलेज संबोधन कार्यक्रम का विरोध

23 Apr 2024 | 1:17 PM

वाशिंगटन, 23 अप्रैल (वार्ता) अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की मोरहाउस कॉलेज में संबोधन कार्यक्रम को कुछ संकाय सदस्य विरोध कर रहे हैं।

see more..
मलेशियाई सेना के दो हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 10 की मौत

मलेशियाई सेना के दो हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 10 की मौत

23 Apr 2024 | 1:05 PM

कुआलालंपुर 23 अप्रैल (वार्ता) मलेशिया के पेराक प्रांत में मंगलवार सुबह सेना के दो हेलिकॉप्टरों की रिहर्सल के दौरान टक्कर से 10 लोगों की मौत हो गयी।

see more..
image