Friday, Mar 29 2024 | Time 19:51 Hrs(IST)
image
दुनिया


आसिया कहीं भी जाने के लिए स्वतंत्र: पाकिस्तान

इस्लामाबाद 31 जनवरी (वार्ता) पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने आसिया बीबी ईशनिंदा मामले में समीक्षा याचिका रद्द करने बाद इस मामले पर हो रही राजनीति के बीच पाकिस्तान सरकार ने कहा है कि आसिया बीबी कहीं भी जाने के लिए स्वतंत्र हैं।
पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने स्थानीय समाचार पत्र द डॉन से कहा, “सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आसिया कहीं भी जाने के लिए स्वतंत्र हैं। वे जहां जाना चाहती हैं, जा सकती हैं। उन्हें देश छोड़कर कब जाना है यह फैसला पूरी तरह से उनके ऊपर निर्भर करता है।”
उल्लेखनीय है कि पिछले साल 31 अक्टूबर को पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने लाहौर उच्च न्यायलय और ट्रायल कोर्ट के फैसले को पलटते हुए आसिया को सुनायी गयी फांसी की सजा रद्द करते हुए उसे रिहा करने का आदेश दिया था। आशिया को मुल्तान जेल से रिहा होने के बाद उन्हें विशेष विमान से इस्लामाबाद लाया गया, लेकिन इस समय आसिया कहां है इस जानकारी को गुप्त रखा गया है।
आसिया को रिहा करने के फैसले के खिलाफ पाकिस्तान के कट्टरपंथियों द्वारा विरोध प्रदर्शन करने के बाद कनाडा और इटली ने आसिया को अपनी नागरिकता प्रदान करने की पेशकश की। आसिया के पति आशिक मसीह ने कहा था कि आसिया की रिहाई का विरोध करने वाले लोगों से उसकी जान को खतरा है।
शोभित दिनेश
वार्ता
More News
अमेरिका इज्जत बचाने के लिए गाजा युद्धविराम पर यूएनएससी प्रस्ताव अपनाने पर हुआ सहमत: लावरोव

अमेरिका इज्जत बचाने के लिए गाजा युद्धविराम पर यूएनएससी प्रस्ताव अपनाने पर हुआ सहमत: लावरोव

29 Mar 2024 | 6:19 PM

मॉस्को, 29 मार्च (वार्ता) रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा है कि अमेरिका ने अपनी इज्जत बचाने के लिए गाजा पट्टी में युद्धविराम पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव का विरोध नहीं किया, लेकिन उसने प्रस्ताव को गैर-बाध्यकारी घोषित करके गाजा में कार्रवाई के लिए इजरायल को और आजादी दे दी है।

see more..
image