Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:35 Hrs(IST)
image
दुनिया


अफगानिस्तान में 20 से अधिक आतंकवादी समूह

मॉस्को 19 फरवरी (स्पूतनिक) अफगानिस्तान में इस समय 20 से अधिक आतंकवादी समूह विभिन्न विचारधाराओं एवं उद्देश्यों के साथ सक्रिय हैं।
कॉमनवेल्थ ऑफ इंडिपेंडेंट स्टेट्स एंटी-टेरोरिज्म सेंटर(सीआईएस एटीसी) के प्रमुख एन्ड्रेय नाेविकोव ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
श्री नोविकोव ने सीआईएस सदस्यों के राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक केंद्रों के प्रमुखों की बैठक के दौरान कहा, ''हमारे सहयोगियों के अनुसार अफगानिस्तान में 20 से अधिक आतंकवादी समूह सक्रिय हैं। हम उनकी वैचारिक एवं राजनीतिक विविधता, हितों की भिन्नता, पारंपरिक संगठित अपराध के साथ इसके संबंधों का आकलन कर सकते हैं।''
उन्होंने कहा कि सीआईएस सदस्य राष्ट्रों के सुरक्षा बलों, खुफिया सेवाओं और कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने सीरिया-इराक और अफगानिस्तान-पाकिस्तान क्षेत्रों में स्थिति को जटिल माना है।
एंटी-टेरेरिज्म सेंटर(एटीसी) सीआईएस का एक स्थायी विशेष संस्थान है। इसकी स्थापना जून 2000 में हुई। यह केंद्र अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद तथा कट्टरपंथियों से निपटने के संदर्भ में संबंधित सीआईएस अधिकारियों की गतिविधियों का समन्वय करता है।
नीरज जितेन्द्र
स्पूतनिक
More News
पोलैंड, दक्षिण कोरिया सैन्य सहयोग जारी रखेंगे

पोलैंड, दक्षिण कोरिया सैन्य सहयोग जारी रखेंगे

23 Apr 2024 | 3:08 PM

वारसॉ, 23 अप्रैल (वार्ता) पोलैंड के रक्षा प्रतिनिधिमंडल ने दक्षिण कोरिया के साथ सैन्य सहयोग के लिए वारसॉ की प्रतिबद्धता की पुष्टि की है। यह जानकारी दक्षिण कोरिया के डीएपीए ने मंगलवार को दी।

see more..
image