Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:18 Hrs(IST)
image
दुनिया


पाकिस्तान में भारी बारिश, छह लोगों की मौत

इस्लामाबाद 03 मार्च (वार्ता) पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में भारी बारिश और हिमपात के कारण कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गये। स्थानीय मीडिया ने रविवार को यह जानकारी दी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, बलूचिस्तान में भारी बारिश और इसके कारण आयी अचानक बाढ़ में घरों के क्षतिग्रस्त होने के कारण बड़ी संख्या में लोगों को खुले में रहने को विवश होना पड़ा। अधिकारियों ने प्रांत के कई जिलों में बाढ़ की आशंका व्यक्त करते हुए चेतावनी जारी की है।
बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम कमाल खान ने सरकारी भवनों को राहत शिविरों में तब्दील करने के निर्देश दिये हैं ताकि बाढ़ प्रभावित लोगों को वहां आश्रय दिया जा सके। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अध्यक्ष से आपातकालीन स्थिति के मद्देनजर सड़क पर यातायात बहाल करने के लिए भी कहा है।
संजय दिनेश
वार्ता
More News
चीन में रेतीले तूफ़ान के लिए पीला अलर्ट जारी

चीन में रेतीले तूफ़ान के लिए पीला अलर्ट जारी

28 Mar 2024 | 1:58 PM

बीजिंग, 28 मार्च (वार्ता) चीन के उत्तरी हिस्सों में रेतीले तूफ़ान के लिए पीला अलर्ट जारी किया गया है। राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि गुरुवार सुबह आठ बजे से शुक्रवार सुबह आठ बजे तक शिनजियांग, इनर मंगोलिया, निंगक्सिया, शानक्सी, शांक्सी, हेबेई, बीजिंग, तियानजिन, शेडोंग, हेनान, हेइलोंगजियांग, जिलिन और लियाओनिंग के कुछ हिस्सों में रेत और धूलभरी आंधी आने के आसार हैं।

see more..
दक्षिण लेबनान में इज़रायली हमलों में 9 की मौत, सात घायल

दक्षिण लेबनान में इज़रायली हमलों में 9 की मौत, सात घायल

28 Mar 2024 | 11:43 AM

बेरूत, 28 मार्च (वार्ता) दक्षिणी लेबनान के कई कस्बों और गांवों को निशाना बनाकर किए गए इजरायल की ओर से किए गए हवाई हमलों में नौ लोग मारे गए और सात अन्य घायल हो गए।

see more..
सेनेगल में राष्ट्रपति पद के चुनाव में दियोमाये फेय ने दर्ज की जीत

सेनेगल में राष्ट्रपति पद के चुनाव में दियोमाये फेय ने दर्ज की जीत

28 Mar 2024 | 11:43 AM

डैकर, 28 मार्च (वार्ता) सेनेगल विपक्षी गठबंधन "डायोमाये प्रेसिडेंट" के उम्मीदवार बस्सिरौ डायोमाये फे ने राष्ट्रपति चुनाव जीत लिया है। सेनेगल के राष्ट्रीय मतगणना आयोग के अध्यक्ष अमाडी डियॉफ़ ने बुधवार को यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा, "श्री फेय ने कुल 2,434,751 वोट हासिल किए, जो कुल वोटों का 54.28 प्रतिशत है। मतदान प्रतिशत 61.30 प्रतिशत रहा।"

see more..
image