Friday, Apr 19 2024 | Time 13:03 Hrs(IST)
image
दुनिया


अमेरिका ने वेनेजुएला के अधिकारियों पर लगी पाबंदी की अवधि बढ़ाई

वाशिंगटन 05 मार्च (स्पूतनिक) अमेरिका ने वेनेजुएला से संबंधित राष्ट्रीय आपातकाल की अवधि बढ़ाते हुए वहां के अधिकारियों पर लगायी गयी पाबंदी को एक वर्ष के लिए बढ़ा दी है।
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को कांग्रेस (संसद) को इस बात की जानकारी दी।
श्री ट्रम्प ने कहा, “वेनेजुएला में स्थिति अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश नीति के लिए असामान्य और बेहद खतरनाक है। इस वजह से उन्होंने तय किया है कि वेनेजुएला की स्थिति को लेकर कार्यकारी आदेश 13692 के तहत लागू आपातकाल को जारी रखना जरूरी है।”
उल्लेखनीय है कि आठ मार्च 2015 को अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मानवाधिकार हनन और भ्रष्टाचार आरोप के कारण वेनेजुएला के सात अधिकारियों पर पाबंदी लगा दी थी, जिसे श्री ट्रम्प ने एक वर्ष के लिए बढ़ा दी है।
संतोष
स्पूतनिक
More News
इजरायल ने किया ईरान पर हमला, नुकसान अपुष्ट

इजरायल ने किया ईरान पर हमला, नुकसान अपुष्ट

19 Apr 2024 | 12:58 PM

यरुशलम/तेहरान, 19 अप्रैल (वार्ता) इजरायल पर ईरानी ड्रोन हमले के सात दिनों बाद शुक्रवार को इजरायल ने ईरान पर जवाबी हमले में मिसाइलें दागीं, जो इस्फ़हान प्रांत में गिरीं।

see more..
ऑस्ट्रेलिया में 20 से अधिक किशोर गिरफ्तार

ऑस्ट्रेलिया में 20 से अधिक किशोर गिरफ्तार

19 Apr 2024 | 12:54 PM

कैनबरा, 19 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया में क्वींसलैंड के गोल्ड कोस्ट में किशोर अपराधियों के खिलाफ छेड़े गये अभियान में 20 से अधिक किशोरोंं को गिरफ्तार किया गया है।

see more..
इजरायल का ईरान पर मिसाइल हमला

इजरायल का ईरान पर मिसाइल हमला

19 Apr 2024 | 12:48 PM

तेहरान, 19 अप्रैल (वार्ता) इजरायल ने शुक्रवार को ईरान पर मिसाइलों से हमला किया। अमेरिकी अधिकारियों ने मीडिया से इसकी पुष्टि की है।

see more..
image