Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:20 Hrs(IST)
image
दुनिया


पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र 11 मार्च तक रहेगा बंद

इस्लामाबाद 10 मार्च (वार्ता) पाकिस्तान में हवाई क्षेत्र को 11 मार्च तक सभी पारगमन उड़ानों के लिए बंद रखा गया है।
‘डॉन’ की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) ने शनिवार को कहा कि देश के हवाई क्षेत्र के बंद की समय सीमा बढ़ा कर 11 मार्च को अपराह्न तीन बजे तक कर दी गयी है। इसके पहले शुक्रवार को पारगमन उड़ानों का परिचालन शनिवार अपराह्न तीन बजे से बहाल किए जाने की घोषणा की गयी थी।
रिपोर्ट के अनुसार पूर्व से पश्चिम और पश्चिम से पूर्व की सभी उड़ानों के लिए हवाई क्षेत्र 11 मार्च तक बंद रहेगा, जबकि उत्तर -दक्षिण पाकिस्तान के बीच हवाई क्षेत्र में कुछ पारगमन उड़ानों को कुछ मार्गो पर उड़ने की इजाजत दी गई है।
सियालकोट, रहीन यार खान और सुक्कुर हवाईअड्डे भी बंद रहेंगे। ये हवाईअड्डे शनिवार को खुलने वाले थे।
पाकिस्तान आने-जाने के लिए प्रवेश एवं निकास के लिए केवल कुछ चुनिंदा हवाईक्षेत्र का प्रयोग किया जा सकता है।
इस्लामबाद,कराची,लाहौर, पेशावर और क्वेटा समेत 11 हवाई अड्डों पर विमानों का परिचालन आंशिक रूप जारी रहेगा जबकि सियालकोट, रहीन यार खान और बहावलपुर हवाई अड्डे बंद रहेंगे। लाहौर से फैसलाबाद आैर मुल्तान, चित्राल, पंजगुर, तुरबात एवं गवादर में सात दिन तक उड़ानों को निलंबित रखने के बाद छह मार्च को बहाल कर दिया गया था।
जम्मू -कश्मीर के पुलावामा में आतंकवादी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच उपजे तनाव के कारण हवाई क्षेत्र 27 फरवरी को बंद कर दिया गया था।
आशा.संजय
वार्ता
More News
अमेरिका में 3 लोगों पर वीजा प्रतिबंध

अमेरिका में 3 लोगों पर वीजा प्रतिबंध

23 Apr 2024 | 3:03 PM

वाशिंगटन, 23 अप्रैल (वार्ता) अमेरिका स्पाइवेयर के वाणिज्यिक स्पाइवेयर के दुरुपयोग और प्रसार को रोकने के लिए इसके विकास अथवा बिक्री से जुड़े 13 व्यक्तियों पर प्रतिबंध लगाने के लिए कदम उठायेगा।

see more..
उत्तरी इथियोपिया में संघर्ष के कारण 50,000 से ज्यादा लोग विस्थापित हुए : संरा

उत्तरी इथियोपिया में संघर्ष के कारण 50,000 से ज्यादा लोग विस्थापित हुए : संरा

23 Apr 2024 | 2:57 PM

नैरोबी, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तरी इथियोपिया में सशस्त्र संघर्ष के कारण विस्थापित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 50,000 से ज्यादा हो गई है।

see more..
मैक्रों ने गाजा संघर्ष विराम को तत्काल स्थायी रूप देने पर बल दिया

मैक्रों ने गाजा संघर्ष विराम को तत्काल स्थायी रूप देने पर बल दिया

23 Apr 2024 | 2:24 PM

पेरिस, 23 अप्रैल (वार्ता) फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने सोमवार को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ बातचीत की और गाजा में तत्काल और स्थायी युद्धविराम के लिए अपना आह्वान दोहराया।

see more..
image